PM मोदी ने लॉन्च किया सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन, कहा- “विपक्षी एकजुटता की नहीं गारंटी”

PM In Shahdol: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (1 जुलाई) को मध्य प्रदेश के शहडोल में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन-2047 लॉन्च किया।

0
67
PM In Shahdol
PM In Shahdol

PM In Shahdol: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (1 जुलाई) को मध्य प्रदेश के शहडोल में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन-2047 लॉन्च किया। इस अवसर पर शहडोल के लालपुर में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई गणमान्य नेता मौजूद रहे। बता दें, इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

अपने संबोधन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सभी के सौभाग्य से आज हमें मार्गदर्शन देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए हैं। हमारे पीएम दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है और वह मध्य प्रदेश के दिल में बसते हैं। उन्होनें आगे कहा कि, “वीरांगना रानी दुर्गावती जी के 24वें जन्मदिवस पर जब पीएम मोदी बारिश की भयावहता की वजह से नहीं आ पाए थे, उनका कहना था कि जनता को अनावश्यक परेशानी होगी। उसी दिन उन्होंने कहा था कि मैं शहडोल आऊंगा जरूर। आज वो पधारे हैं।”

FotoJet 100

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मुझे रानी दुर्गावती जी की इस पावन धरती पर आप सभी के बीच आने का सौभाग्य मिला है। मैं रानी दुर्गावती जी के चरणों में अपनी श्रद्धांजलि समर्पित करता हूं। उनकी प्रेरणा से आज सिकल सेल एनीमिया मुक्ति मिशन अभियान की शुरुआत हो रही है। पीएम मोदी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि रानी दुर्गावती की 500वीं जन्म शताब्दी को पूरे देश में भारत सरकार मनाएगी। उनके जीवन पर फिल्म बनाई जाएगी, एक चांदी का सिक्का निकाला जाएगा।

PM In Shahdol: “झूठी गारंटी के नाम पर छिपे धोखे को पहचानिए”

पीएम मोदी ने कहा कि जिनकी अपनी कोई गारंटी नहीं, वो गारंटी वाली नई-नई स्कीम ला रहे हैं। उनकी गारंटी में छिपे खोट को पहचानिए। झूठी गारंटी के नाम पर छिपे धोखे को पहचान लीजिए। जब वे मुफ्त बिजली की गारंटी देते हैं, इसका मतलब है, बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं। जब मुफ्त सफर की गारंटी देते हैं तो मतलब है कि यातायात व्यवस्था बर्बाद होने वाली है।

जब पेंशन बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि उस राज्य में कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल पाएगा। जब सस्ते पेट्रोल की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि टैक्स बढ़ाकर आपकी जेब से पैसे निकालने की तैयारी कर रहे हैं। जब वो रोजगार बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि वे उद्याेग धंधे चौपट करने वाली नीति लेकर आएंगे।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि वो झूठी गारंटी देकर अपने परिवार को आगे ले जाएंगे, लेकिन आप पीछे रह जाएंगे। आपको कांग्रेस समेत हर राजनीतिक दल की गारंटी से सतर्क रहना है। पीएम मोदी ने कहा कि वो 70 सालों में गरीबों को भरपेट भोजन की गारंटी नहीं दे सके। हम प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं। वो 70 साल से गरीब को महंगे इलाज से छुटकारा दिलाने की गारंटी नहीं दे सके।

आयुष्मान योजना से हमने 50 करोड़ लाभार्थियों को गारंटी दी है। वो 70 साल से महिलाओं को धुएं से छुटकारा की गारंटी नहीं दे सके। उज्जवला योजना से 10 करोड़ महिलाओं को धुआं मुक्त जीवन की गारंटी मिली है। वो 70 सालों में गरीब को अपने पैरों पर खड़ा होने की गारंटी नहीं दे सके। लेकिन मुद्रा योजना से साढ़े 8 करोड़ लोगों को सम्मान से रोजगार की गारंटी मिली है।

“विपक्षी एकजुटता की नहीं है कोई गारंटी” -PM Modi

पीएम मोदी ने विपक्षी एकजुटता के दावे पर कहा कि आज जो एक साथ आने का दावा कर रहे हैं। सोशल मीडिया में उनके पुराने बयान वायरल हो रहे हैं। वो हमेशा से एक दूसरे को पानी पी पीकर कोसते रहे हैं। यानी विपक्षी एकजुटता की गारंटी नहीं है। परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने परिवार के भले के लिए काम करती आई हैं। देश के सामान्य लोगों के परिवार को आगे ले जाने की गारंटी उनके पास नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो जमानत लेकर बाहर घूम रहे हैं, जो घोटालों के आरोप में सजा काट रहे हैं वो एक मंच पर दिख रहे हैं। यानी उनके पास भ्रष्टाचार मुक्त शासन की गारंटी नहीं है। वो एक सुर में देश के खिलाफ बयान दे रहे हैं। वो देश विरोधी तत्वों के साथ बैठकें कर रहे हैं। यानी उनके पास आतंकवाद मुक्त भारत की गारंटी नहीं है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here