Gorakhnath Mandir Attack: गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी ने IIT Bombay से की है पढ़ाई, पिता ने कहा- बेटा मानसिक तौर पर है बीमार

0
356
Gorakhnath Mandir Attack
Gorakhnath Mandir Attack

Gorakhnath Mandir Attack: गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्बासी को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब्बासी से पूछताछ कर रही है। अहमद मुर्तजा अब्बासी ने सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से वार किया था, जिसमें दो पुलिसकर्मियों के पैर और कंधे पर चोट आई है। दोनों ही अस्पताल में भर्ती हैं। इस बीच खबर आई है कि अब्बासी ने IIT Bombay से केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है।

Gorakhnath Mandir Attack: आरोपी आत्महत्या करने की कर रहा है कोशिश

Gorakhnath Mandir Attack
Gorakhnath Mandir Attack

इसके साथ ही वो 2015 में नवी मुंबई के मिलियम अपार्टमेंट में रहता था। अब्बासी के पास जो आधारकार्ड है उसपर नवी मुंबई के सानपाड़ा परिसर के मिलियन टावर का पता लिखा हुआ है। इस पर अहमद मुर्तजा अब्बासी के पिता का कहना है कि उनका बेटा मानसिक तौर पर बीमार है। वे हर समय आत्महत्या करने की कोशिश करता है।

बता दें कि इस मामले की जांच करने के लिए लखनऊ से एटीएस की टीम गोरखपुर पहुंची है। एसपी एटीएस अभिषेक सिंह के नेतृत्व में टीम जांच कर रही है। मिली खबर के अनुसार टीम ने हमलावर के घर से लैपटॉप, धार्मिक पुस्तकें बरामद की हैं। आरोपी पर 307 और 7CLA के तहत केस दर्ज किया गया है।

Gorakhnath Mandir Attack: ATS की टीम कर रही है जांच

Gorakhnath Mandir Attack
Gorakhnath Mandir Attack

केस को लेकर एटीएस की 5 टीमें जांच कर रही हैं। वहीं अलग अलग गांव में टीमें जाकर जानकारी जमा कर रही हैं। घायल सिपाहियों के साथ आरोपी का भी इलाज चल रहा है। हमलावर ने दो पीएससी के जवानों को घायल किया है।

जाहिर है अब्बासी जबरन मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। चेकिंग के दौरान वो आनाकानी करने लगा। जब सुरक्षाकर्मी टाइट हुए तो उनपर चाकू से हमला बोल दिया। सिपाही के कंधे और पैर में चोट आई है। घायल होने के बाद भी सिपाही ने उसे धर दबोचा। डीआईजी ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। मंदिर की सुरक्षा व्यस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here