Devendra Fadnavis का शिवसेना पर हमला, कहा- वो नाम छत्रपति शिवाजी महाराज का लेंगे लेकिन काम मुगलों का करेंगे

0
279
Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

Maharashtra के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता Devendra Fadnavis ने दादरा नगर हवेली (दानह) के लोकसभा उपचुनाव में प्रचार करते हुए कहा है कि शिवसेना का इतिहास फिरौती का है। शिवसेना की महाराष्ट्र की सरकार फिरौती मांगने वाली सरकार है। वहां की वसुली सरकार आप यहां दानह में भी चाहते हो? वसूली वाली सरकार जहां है वहां रहने दिजीये। वे नाम तो छत्रपति शिवाजी महाराज के लेंगे लेकिन काम मुगलों का करेंगे, इसलिए ध्यान रखिये महेश गावित को ही चुन कर दीजिए। 

Dadra Nagar Haveli (Danah) लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी Mahesh Gavit के लिये आयोजित विराट जनसभा में देवेंद्र फडणवीस बोल रहे थे। मंच पर उनके साथ महेश गावित, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, भाजपा की राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी विजया रहाटकर, प्रदेश अध्यक्ष दीपेश टंडेल, पूर्व सांसद नटूभाई पटेल, वरिष्‍ठ नेता फतेहसिंह चौहान सहित अनेक नेता विराजमान थे। महामंत्री जीतू माढा ने सभा का संचालन किया।

नाम मोदी का लेते हैं और हाथ कांग्रेस से मिलाते हैं

शिवसेना को आड़े हाथ लेते हुए फडणवीस ने कहा की, ”ये चुनाव नहीं आता तो अच्छा होता। जो हुआ उसका हमें दुःख है। लेकिन शिवसेना जैसी पार्टी का अवसरवाद देखिये। महाराष्ट्र में पंतप्रधान नरेंद्र मोदी जी के नाम लेके चुन के आये थे और सत्ता के लिये बाद में कांग्रेस-एनसीपी के साथ गये।”   

उन्‍होेंने यह भी कहा कि दानह का चुनाव कोई मामूली नहीं है। यहां से चुनकर भेजने वाला हमारा भाग्य बदलने वाला है। 2014 के बाद इस देश में पहली बार नरेंद्र मोदी जी की ऐसी सरकार आयी जो दिल्ली से एक रुपया भेजती हैै तो गांव में भी एक ही रुपया पहुंच जाता है। चाहे वो प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे हो, किसानों के लिये पैसे हो या गैस अनुदान हो। किसी की जाति, धर्म देखे बिना पैसा सीधा बैंक खाते में पहुंच जाता है। इसलिए हमें भाजपा को विजयी बनाना है।

शिवसेना को चुनकर करोगे क्या?

केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा, ”महाराष्ट्र में तो शिवसेना और कांग्रेस का ‘इलू-इलू’ चल रहा है और दानह में वे क्या कर रहे हैं? शिवसेना दानह में क्यों आयी? क्या करना चाहती है? उनको आप लोग चुनकर क्या करेंगे? अच्छा है की आप नरेंद्र मोदी के साथी के रूप में महेश गावित को दिल्ली भेज दें।”

सरकार जिसकी सांसद उसका 

महेश गावित ने कहा कि देश में सरकार जिसकी है उसका सांसद विजयी होगा तो दिल्ली और दानह के बीच की खाई भर आयेगी। शिवसेना को वोट देंगे तो वाडी के चक्कर काटने पडेंगे। मेरा जीवन मैं आपके लिये दुंगा। अपना वोट बर्बाद मत कीजिए। 

यह भी पढ़ें: Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार को चेताया, कहा- महाराष्ट्र को बंगाल नहीं बनने देंगे

Maharashtra bandh के दौरान हुई हिंसा, भीड़ ने दुकानदार को पीटा

https://www.youtube.com/watch?v=q5WnNSXBt5Q&feature=emb_title

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here