Birbhum Violence में मरने वालों का आंकड़ा हुआ 9, PM Modi बीजेपी सांसदों से करेंगे मुलाकात

मृतका का नाम नजमा बीबी है और घटना में उसका 65 प्रतिशत से अधिक शरीर जल गया था जिसके कारण उसने दुनिया को अलविदा कह दिया।

0
238
Birbhum Violence: CBI
Birbhum Violence: CBI

Birbhum Violence: पश्चिम बंगाल के Birbhum में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्‍या सोमवार को 9 हो गई है। मिली जानकारी के मु‍ताबिक, बीरभूम हिंसा में घायल हुई एक महिला का उपचार पिछले एक सप्ताह से चल रहा था, सोमवार को उसकी मौत हो गई है। मृतका का नाम नजमा बीबी है और घटना में उसका 65 प्रतिशत से अधिक शरीर जल गया था जिसके कारण उसने दुनिया को अलविदा कह दिया।

Birbhum Violence

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट इलाके में हिंसा के कारण लगभग आठ लोगों की मौत और कई अन्य घायल हो गये थे। यह घटना टीएमसी नेता भादू शेख की कथित हत्या के तुरंत बाद हुई थी। बता दें कि सोमवार को मरने वाली नजमा बीबी उन्‍हीं घायलों में एक थी।

Birbhum Violence पर भाजपा सांसदों से चर्चा करेंगे PM Modi

pm modi 2

बीरभूम की हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी सत्‍तारूढ़ टीएमसी पर आक्रामक है। बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं ने इस हिंसा को लेकर अपनी आवाज उठाई है। इसको लेकर कल बंगाल की विधानसभा में हाथापाई तक की नौबत आ गई। जिसके कारण पांच बीजेपी विधायकों को निलंबित कर दिया। पश्चिम बंगाल की विधानसभा में हुए हंगामे के बाद पीएम मोदी आज राज्‍य के भाजपा सांसदों से मुलाकात करेंगे और बीरभूम की घटना और राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करेंगे।

Birbhum Violence

कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले की जांच सीबीआई की टीम कर रही है। वहीं घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीड़ितों के परिवारों से मिली थीं और उन्‍हें 5 लाख रुपये का चेक सौंपा था। साथ ही उन्‍होंने घरों के पुनर्निर्माण के लिए 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता और नौकरी देने का भी आश्वासन दिया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here