CM Yogi on Opposition: योगी आदित्यनाथ का विरोधियों पर हमला, कहा- Ram का नाम Hanuman भी लेते थे और राम का नाम कालनेमि भी लेता था

0
393
yogi adityanath
Yogi Adityanath

CM Yogi on Opposition: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तारीखोंं की घोषणा हो चुकी है। चुनाव के मद्देनजर राज्‍य की राजनीति गर्म है और सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर हमलावर हैं। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने उन्‍हें ‘कालनेमि’ बताया है।

CM Yogi on Opposition: सीएम योगी ने कहा, ” राम का नाम हनुमान भी लेते थे और राम का नाम कालनेमि भी लेता था। रामभक्तों की पहचान और छद्म भेष में छिपे हुए कालनेमियों की पहचान भी जनता करना जानती है।” बता दें कि हिंदू पौराणिक कथाओं में कालनेमी एक राक्षस था। रामायण में Kalnemi मरीच का पुत्र और रावण का मंत्री था और उसे हनुमान जी को मारने का काम सौंपा गया था।

CM Yogi on Opposition: सीएम योगी ने गुरु गोबिंद सिंह के दर्शन किए

CM Yogi on Opposition:रविवार को मुख्यमंत्री योगी ने सिख धर्म के दसवें गुरु एवं खालसा पंथ के संस्थापक गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर लखनऊ के गुरुद्वारे में उनके दर्शन किए। वहीं कोरोना के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह लखनऊ में कोविड-19 की समीक्षा बैठक अधिकारियों के साथ की।

UP Election 2022: 7 चरणों में होंगे चुनाव

चुनाव आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान कर दिया है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश (UP Election 2022 Date) समेत गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर और पंजाब में चुनाव होने हैं। सभी जगहों पर चुनाव नतीजों का फैसला 10 मार्च को आ जाएगा। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से शुरू होकर 7 मार्च तक सात चरणों में मतदान होगा।

CM Yogi on Opposition

पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और इसके तहत शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत,हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ में मतदान होगा।

दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा इसके तहत सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में वोट डाले जाएंगे।

Yogi Adityanath
UP Election 2022 Date : सीएम योगी आदित्‍यनाथ

तीसरा चरण का मतदान 20 फरवरी को है। इस दिन कासगंज, हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झाँसी और ललितपुर में मतदान होगा।

चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को है। चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा में वोट डाले जाएंगे।

Akhilesh Yadav

पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को है और इस दिन श्रावस्ती, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट और प्रयागराज में वोटिंग होगी।

छठे चरण का मतदान 3 मार्च को है। छठे चरण में बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, गोरखपुर, देवरिया और बलिया में मतदान होगा।

Mayawati

सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है। इस दिन आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र में वोटिंग होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here