Chattisgarh News: तंत्र-मंत्र करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, अंतरराज्‍यीय गिरोह के चार सदस्‍य गिरफ्तार

Chattisgarh News: देश भर में दोपहिया वाहनों में घूमकर तंत्र-मंत्र करने, भगवान दिखाने तथा नकली रत्न को असली बताकर लोगों के साथ ठगी करने वाला ठग बाबा गिरोह के 4 अंतरराज्यीय सदस्य पुलिस ने गिरफ्तार किए।

0
325
Chattisgarh News
Chattisgarh News

Chattisgarh News: देश भर में दोपहिया वाहनों में घूमकर तंत्र-मंत्र करने, भगवान दिखाने तथा नकली रत्न को असली बताकर लोगों के साथ ठगी करने वाला ठग बाबा गिरोह के 4 अंतरराज्यीय सदस्य Chattisgarh पुलिस ने गिरफ्तार किए।जानकारी के अनुसार लक्ष्मी गुप्ता ने ठगी के मामले में थाना गोल बाजार में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

उन्‍होंने बताया था कि वह एक अप्रैल को भागीरथी होटल से जलेबी खरीदकर अपने स्‍कूटी की डिक्‍की में रख रही थी। अचानक एक लड़का उनके पास आकर देवी अस्‍पताल का पता पूछने लगा।

thugi 1

Chattisgarh News: पीडि़ता पर बड़ी विपदा आने की बात कर डराया

इसी दौरान एक अन्य लड़का उसके पास आया और उसने भी देवी अस्‍पताल का पता पूछा। इसी दौरान पहला लड़का कुछ मंत्र सा पढ़ने लगा तब दूसरा लड़का अपनी परेशानी उसे बतलाने लगा। लक्ष्‍मी गुप्‍ता वहां से अपनी गाड़ी लेकर जाने लगी, दूसरे लड़के ने उसे दो मिनट रुकने को कहा। बोला कि यह लड़का बहुत अच्छा बता रहा है, आप भी इसे अपनी परेशानी बताकर बहुत कुछ जान सकती हो।
तब पहले लड़के ने लक्ष्‍मी गुप्‍ता को कहा कि उनके ऊपर भारी विपत्ति आने वाली है, यह सुनकर उन्‍होंने पूछा कि क्‍या मेरे बेटे पर भी विपदा आने वाली है।

तब उसने कहा कि आप अपने शरीर में पहना गोल्ड उतारकर अपने पर्स में रख लें। पर्स आपके पास ही रहेगा। लेकिन आरोपियों ने जेवर सहित पर्स अपने पास ही रख लिया। इसी दौरान पीडि़ता अपने वाहन को लेने गई जब पीछे मुड़कर देखा तो दोनों लड़के वहां से फरार हो गए।

ठगी की शिकायत पर पुलिस ने गठित की टीम

chattisgarh police feature


ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित की। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राइम एवं सायबर यूनिट तथा थाना गोलबाजार की संयुक्त टीम हरकत में आई। इस मामले में कई लोगों के साथ पूछताछ भी की।

टीम के सदस्यों ने तंत्र-मंत्र के नाम पर ठगी करने वाले बाहरी गिरोह पर फोकस करते हुए तफ्तीश शुरू की। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई।

इसी दौरान पता लगा कि अज्ञात आरोपियों की संख्या आठ है जो घटना स्थल के आसपास उपस्थित थे। ठगी करने के बाद सभी एक स्थान पर मिले। उनके पास 04 नग दोपहिया वाहन रखें थे। प्रत्येक वाहन में 02-02 आरोपी घूम रहे थे। फुटेज में अज्ञात आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग प्राप्त हुए।

thug 3

Chattisgarh News: फरार होने की फिराक में थे आरोपी

एंटी क्राइम एवं साइबर यूनिट तथा थाना गोलबाजार पुलिस की 07 सदस्यीय टीम को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रवाना किया गया। टीम के सदस्यों को महाराष्ट्र की सीमा पर बने राजनांदगांव में आरोपियों की उपस्थिति की जानकारी मिली। पुलिस वहां के लिए रवाना हुई और चार आरोपियों को मौके से पकड़ लिया। आरोपी उस समय वहां से फरार होने की कोशिश कर रहे थे।

thugs 4

Chattisgarh News: पूछताछ में कबूली ठगी की वारदात

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने अपना नाम जौहर अली, सादिक हुसैन, शहजाद मोहम्‍मद एवं शम्‍सुद्दीन निवासी उत्तराखण्ड एवं मेरठ का होना बताया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे उत्तराखण्ड से ठगी करने के उद्देश्य से निकले थे।
 वे तंत्र-मंत्र, भगवान दिखाने तथा पीड़ित या उसके घर के सदस्यों पर बड़ी मुसीबत होने की बात बताकर पीड़ितों को अपने झांसे में लेकर उनके पहने सोने, चांदी के जेवरात और उनके पास रखी नकदी लेकर पलक झपकते ही फरार हो जाते थे। वे अपने पास रखे नकली रत्न को असली होना बताकर भी लोगों के साथ ठगी को अंजाम देते थे।

पुलिस ने उनके कब्जे से 1 नग सोने की अंगूठी, नगदी 5,300 रुपये, 2 मोबाइल 2 उत्तराखंड नंबर की मोटरसा‍इकिल और करीब 1,20,000 रुपये बरामद किए हैं। जबकि फरार अन्‍य आरोपियों की गिरफ्तारी करने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here