Maharashtra News: 300 करोड़ की Cryptocurrency के लिए शेयर व्यापारी का अपहरण, मास्टरमाइंड Police Constable के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार

0
251
Maharashtra News
Maharashtra News

Maharashtra News: पिंपरी चिंचवड़ पुलिस और वाकाड पुलिस थाने के अधिकारियों ने एक पुलिसकर्मी सहित आठ लोगों को कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये की क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) की उगाही करने के लिए एक व्यक्ति का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पुलिसकर्मी पहले भी 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। पुलिस ने बताया कि जब वह पुणे शहर पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ में तैनात था, तो उसे इस बात की भनक लगी की एक व्यक्ती के पास 300 करोड़ रुपये का क्रिप्टोकरेंसी है।

Maharashtra News: तथावड़े के होटल से शेयर व्यापारी को किया था अगवा

पिंपरी चिंचवड़ के पुलिस आयुक्त कृष्ण प्रकाश ने कहा कि आरोपियों ने तथावड़े के शेयर व्यापारी विनय सुंदरराव नाइक को 14 जनवरी को तथावड़े के होटल समाधान से अगवा किया था। हालांकि, अपहरणकर्ताओं ने उसे बाद में वाकाड में छोड़ दिया क्योंकि आरोपी पुलिसकर्मी, कांस्टेबल दिलीप तुकाराम खंडारे को वाकाड पुलिस की आरोपियों का पता लगाने की कोशिश करने की हवा मिल गई थी।

Mumbai Police
Maharashtra police

बता दें कि मास्टरमाइंड आरोपी पुलिस कांस्टेबल के साथ कुल आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान कांस्टेबल खंडारे ने बताया कि पुणे साइबर क्राइम सेल के साथ काम करते हुए उसे पता चला कि नाइक के पास 300 करोड़ रुपये की क्रिप्टोकरेंसी (बिटकॉइन) है। उसने दूसरों के साथ मिलकर साजिश रची और व्यवसायी का अपहरण कर लिया।

Maharashtra News: शेयर व्यापारी के दोस्तों ने पुलिस से की थी शिकायत

पुलिस ने कहा कि 14 जनवरी को, रफीक अलाउद्दीन सैयद (38) ने वाकाड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके दोस्त नाइक को एक कार में 7-8 लोगों ने अपहरण कर लिया था। वकाड थाने के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉक्टर विवेक मुगलिकर के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी थी। अब इस मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here