WWE के हॉल ऑफ फेमर Scott Hall ने 63 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा ‘अलविदा’, Fans के बीच शोक की लहर

0
547
WWE Sott Hall
WWE Sott Hall

पूरी दुनिया में कुश्‍ती का मशहूर मंच WWE के कई दीवाने हैं। लोग इसके एरिना में कुश्‍ती लड़ने वाले चैंपियंस को भी काफी पसंद करते हैं। ऐसे में कुश्‍ती प्र‍ेमियों और मशहूर पहलवान स्‍कॉट हॉल का अचानक दुनिया को अलविदा करना। सभी के लिए बेहद दुखद खबर है। जानकारी के अनुसार दो बार हॉल ऑफ फेमर (Hall of Famer) और कई बार चैंपियन रह चुके स्कॉट हॉल (Scott Hall) का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके दोस्त और साथी हॉल ऑफ फेमर केविन नैश (Kevin Nash) ने जानकारी दी थी कि जैसे ही हॉल का परिवार आता है उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम से हटा दिया जाएगा।

scott 2
Scott Hall

हिप रिप्‍लेसमेंट सर्जरी के बाद से तकलीफ में थे WWE Wrestler स्‍कॉट हॉल

पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई इंटरकांटिनेंटल चैंपियन स्‍कॉट हॉल हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद से ही तकलीफ में थे। बीते शनिवार से उन्‍हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। गौरतलब है कि स्कॉट हॉल को हाल में ही तीन हार्ट अटैक आए थे, जिसके बाद से ही वे अस्‍पताल में भर्ती थे। उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम यानी वेंटिलेटर पर रखा गया था।WWE के चैंपियन और उनके दोस्‍त केविन नैश ने एक दिन पहले ही इसकी जानकारी दी थी। इस हफ्ते की RAW को एक ग्राफिक के साथ शुरू किया गया, जिसके मुताबिक शो स्कॉट हॉल की मेमोरी को समर्पित किया गया। इसके साथ ही WWE हॉल ऑफ फेमर के निधन की खबर की पुष्टि भी हो गई। WWE की ओर से ट्वीट जारी कर शोक प्रकट किया।

उनके दोस्‍त और पूर्व टैग टीम पार्टनर केविन नैश ने सोमवार को हॉल को श्रद्धांजलि अर्पित की, यह घोषणा करते हुए कि उनके परिवार ने उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली से हटाने का इरादा किया है। “एक बार उनके परिवार के आ जाने के बाद वे जीवनदान देना बंद कर देंगे। मैं इस ग्रह पर एक व्यक्ति को खोने जा रहा हूं, मैंने अपना जीवन किसी और के साथ बिताया है, “नैश ने लिखा, “मेरा दिल टूट गया है और मैं बहुत ही उदास राजा हूं। मैं स्कॉट को पूरे दिल से प्यार करता हूं, लेकिन अब मुझे उसके बिना अपने जीवन को वर्तमान में तैयार करना है। ”

स्कॉट हॉल के निधन की खबर से WWE और प्रशंसकों में मायूसी, ट्वीट कर जता रह दुख
WWE के इस मशहूर रेसलर के असामयिक निधन की सूचना के बाद से WWE और लाखों प्रशंसकों के बीच मायूसी छा गई है। WWE के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल और सोशल मीडिया में उनके जाने पर शोक संदेश और उनके परिवार के प्रति सांत्‍वना दी जा रही है। कई फैंस का ये तक कहना है, कि उन्‍हें इस बात का बिल्‍कुल भी यकीन नहीं हो रहा है, कि उनका प्रिय खिलाड़ी अब कभी WWE फाइट लड़ने के लिए वापस नहीं आएगा। कई प्रशंसकों का कहना है, भगवान उनकी आत्‍मा को शांति दे।

1984 से की थी, अपने करियर की शुरुआत
20 अक्‍टूबर 1958 को अमेरिका के मियामी में जन्‍मे स्‍कॉट हॉल ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में की थी। बाद में अपनी अधिकतर फाइट में में ये प्रतिष्ठित हील ‘रेजर रेमन’ के नाम से मशहूर हुए। अपनी काबिलियत के बल पर वह चार बार के इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बने। वर्ष 1996 में, हॉल WCW में फिर से शामिल होने के बाद न्यू वर्ल्ड ऑर्डर के संस्थापक सदस्यों के रूप में हल्क होगन और केविन नैश में शामिल हो गए।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here