US Open में मुकाबला होगा रोमांचक, अनुभवी खिलाड़ियों को चुनौती देंगे, उभरते किशोर दावेदार

US Open: ओपन एरा में यूएस ओपन के महिला वर्ग में 5 किशोर अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं। वहीं पुरुष वर्ग में 7 किशोरों ने ओपन एरा में स्‍लैम खिताब अपने नाम किया है।

0
268
US Open
US Open

US Open: यूएस ओपन का आगाज आज यानी सोमवार से होने जा रहा है। इस बार मुकाबले कड़े होने के साथ ही बेहद दिलचस्‍प और रोचक भी होंगे। दरअसल टेनिस के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ियों को चुनौती देंगे, उभरते किशोर दावेदार। किशोर खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और अभ्‍यास को देखकर ऐसा महसूस हो रहा है कि किशोर खिलाड़ी ही ग्रैंड स्‍लेम का हिस्‍सा हैं, बल्कि खिताब के भी प्रबल दावेदार हैं।

ओपन एरा में यूएस ओपन के महिला वर्ग में 5 किशोर अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं। वहीं पुरुष वर्ग में 7 किशोरों ने ओपन एरा में स्‍लैम खिताब अपने नाम किया है। वहीं यूएस ओपन में पीट सम्‍प्रास ही यह खिताब अपने नाम कर सके।

US Open Alkraj of Spain.
US Open: Spanish Player Alkraj.

US Open: US टेनिस की उभरती खिलाड़ी हैं कोको गॉफ

अमेरिका की 18 वर्षीय कोको गॉफ देश की उभरती टेनिस खिलाड़ी हैं। अब तक का उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है। वर्ष 2022 में वह फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची। इसके साथ ही उन्‍होंने टूर स्‍तरीय एकल खिताब भी अपने नाम किया। 12वीं वरीयता प्राप्‍त कोको गॉफ को अपने पहले ग्रैंड स्‍लैम खिताब के लिए यूएस ओपन में अपने ही देश की मैडिसन कीज और विश्‍व की पूर्व नंबर एक सिमोना से चुनौती मिलेगी।

US Open: ब्रिटेन की राडुकानू भिड़ेंगीं अनिजे के साथ

दूसरी तरफ डिफेंडिंग चैंपियन ब्रिटेन की एमा राडुकानू का सामना अनुभवी खिलाड़ी अनिजे कॉर्नेट के साथ होगा।दूसरे दौर में मुकाबला पूर्व विश्‍व नंबर-एक नाओमी ओसाका और छठी वरीयता प्राप्‍त आर्यना के साथ होगा। राडुकानू को मौजूदा दौर में 11 वीं वरीयता मिली है।

US Open: Spain के अल्‍कराज दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी बने

स्‍पेन के 19 वर्षीय अल्‍कराज दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी हैं। एटीपी 500 खिताब जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन चुके हैं। उनका नाम मास्‍टर्स 1000 खिताब भी शामिल हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here