World Badminton Championship में लक्ष्‍य सेन का शानदार प्रदर्शन, डेनमार्क के हैंस को करारी शिकस्‍त देकर दूसरे दौर में किया प्रवेश

World Badminton Championship: पुरुष एकल में लक्ष्‍य सेन के साथ किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय भी दूसरे दौर में पहुंच गए।

0
233
World Badminton Championship
World Badminton Championship

World Badminton Championship : वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के चैंपियन लक्ष्‍य सेन ने शानदार प्रदर्शन किया। लक्ष्‍य ने पुरुष एकल के पहले मुकाबले में डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन को शिकस्‍त दी। पुरुष एकल में लक्ष्‍य सेन के साथ किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय भी दूसरे दौर में पहुंच गए।

पिछले वर्ष ही स्‍पेन में आयोजित टूर्नामेंट में पर्दापण पर कांस्‍य पदक जीतने वाले 20 वर्षीय सेन ने विटिंगस पर 21-12,21-11 से जीत हासिल की है।वहीं बर्मिंघन कॉमनवेल्‍थ खेलों में भी कांस्‍य पदक अपने नाम कर चुके हैं। जबकि श्रीकांत को आयरलैंड के न्‍हाट गुयेन पर 22-21, 21-19 से जीत दर्ज कराने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

World Badminton Championship top news today.
World Badminton Championship

World Badminton Championship : महिला युगल की जोड़ी ने भी किया कमाल

World Badminton Championship latest news.
World Badminton Championship.

World Badminton Championship : वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के चैंपियन लक्ष्‍य सेन ने शानदार प्रदर्शन किया। लक्ष्‍य ने पुरुष एकल के पहले मुकाबले में डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियन को शिकस्‍त दी। पुरुष एकल में लक्ष्‍य सेन के साथ किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय भी दूसरे दौर में पहुंच गए। पूर्व कांस्‍य पदक विजेता अश्विनी पोनप्‍पा और एन.सिंकी रेडडी ने मालदीव की अमीनाथ नबीहा और फातिमथ नबाहा को 21-7, 21-9 से हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश हासिल किया।वहीं मिश्रित युगल में तनीषा क्रास्‍टो और ईशान भटनागर की जोड़ी ने जर्मनी के पैट्रिक स्किल और वोल्‍कमैन को 21-13, 21-13 से धूल चटाई।

महिला युगल में भारत की पूजा दांडू और संजना संतोष ने पेरू की इनेस लूसिया सालाजार और पाउला रीगल की जोड़ी को 21-6, 10-21 से हराया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here