Wrestlers Protest: नाबालिग महिला पहलवान अपने बयान से पलटी; बृजभूषण पर लगाए आरोप लिए वापस…

खुद को नाबालिग बताने वाली महिला पहलवान ने बड़ा खुलासा किया है। नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण शरण सिंह पर दिए गए अपने ही बयानों से पलट गई है। इतना ही नहीं, उसने बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए सारे आरोप वापस भी ले लिए हैं।

0
20
Wrestlers Protest: नाबालिग महिला पहलवान अपने बयान से पलटी; बृजभूषण पर लगाए आरोप लिए वापस…
Wrestlers Protest: नाबालिग महिला पहलवान अपने बयान से पलटी; बृजभूषण पर लगाए आरोप लिए वापस…

Wrestlers Protest: देश के जाने माने पहलवानों ने बीते कुछ महीनों से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। महिला पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं, इस मामले को लेकर खुद को नाबालिग बताने वाली महिला पहलवान ने बड़ा खुलासा किया है। नाबालिग महिला पहलवान ने बृजभूषण शरण सिंह पर दिए गए अपने ही बयानों से पलट गई है। इतना ही नहीं, उसने बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए सारे आरोप वापस भी ले लिए हैं।

दिल्ली पुलिस ने नाबालिग महिला पहलवान का बयान पटियाला हाउस कोर्ट में कराया है। जानकारी के अनुसार, महिला ने 2 दिन पहले पटियाला हाउस कोर्ट में बयान वापस लिए।

Wrestlers Protest: Supreme Court ने पहलवानों के केस की याचिका पर सुनवाई की बंद , कहा- आगे के मामलों के लिए मजिस्ट्रेट या दिल्ली हाईकोर्ट जाएं...
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: नाबालिग पहलवान ने FIR में क्या लिखा था

पहलवानों के आरोपों के बाद बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज हुई हैं। एफआईआर (FIR) में एक नाबालिग पहलवान ने बृजभूषण पर कई बार यौन अत्याचार का आरोप लगाया है। एफआईआर में प्रताड़ना के आरोपों के बारे में विस्तार से बताया गया है। FIR के अनुसार, नाबालिग लड़की ने कहा कि उसने उसे अपनी ओर खींचा और उसके कंधे पर बहुत जोर से दबाया और फिर जानबूझकर अपना हाथ उसके कंधे के नीचे खिसका दिया। उसके शरीर पर हाथ फेरते हुए कहा, तू मेरे को सपोर्ट कर, मैं तेरे को सपोर्ट करूंगा। मेरे साथ टच में रहना।

Wrestlers Protest and Brijbhusahna Sharan Singh Narco Test
Brijbhushan Sharan Singh

Wrestlers Protest: नाबालिग के पिता की ओर से दर्ज कराई गई थी FIR

दरअसल, नाबालिग के पिता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार यह घटना 2022 की है। जब यह महिला पहलवान 16 साल की थी। उसने राष्ट्रीय खेलों में सब जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लिया था। एफआईआर में आगे कहा गया है कि जब नाबालिग ने बृजभूषण का कड़ा विरोध किया तो उसने उससे कहा कि एशियाई चैम्पियनशिप के लिए जल्द ही ट्रायल होने वाले हैं। और वह उसके साथ सहयोग नहीं कर रही है, इसलिए उसे आगामी ट्रायल में नतीजे भुगतने होंगे।

बताते चलें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 34 (सामान्य मंशा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें.

Wrestlers Protest: खाप महापंचायत को लेकर विनेश फोगाट की चेतावनी, बोलीं- फैसला देश के लिए अच्‍छा नहीं होगा

Wrestlers Protest: प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में उतरी खाप, बड़ी तादाद में खाप नेता दिल्‍ली करेंगे कूच, Delhi Police सतर्क

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here