Wrestlers Protest: खाप महापंचायत को लेकर विनेश फोगाट की चेतावनी, बोलीं- फैसला देश के लिए अच्‍छा नहीं होगा

Wrestlers Protest: पहलवानों का कहना है कि जो मुद्दा एक मिनट में हल हो सकता था, वो एक महीने बाद भी हल नहीं हो सका है।

0
19
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन को 1 महीना पूरा होने पर 23 मई को कैंडल मार्च निकाला जाएगा। पहलवान डब्‍ल्‍यूएफआई चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं। इसी बीच महिला पहलवान विनेश फोगाट ने एक चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि महापंचायत में बड़ा फैसला लिया जा सकता है, जो देश के लिए अच्छा नहीं होगा।

दरअसल पहलवानों के समर्थन में उतरी खाप पंचायतों ने केंद्र सरकार को 21 मई तक की मोहलत दी थी। ये समय सीमा आज यानी रविवार को खत्म हो गई है। अब इसके बाद हरियाणा में खापों की महापंचायत होनी है। इससे पहले शनिवार (20 मई) को विनेश फोगाट ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तो हमारे बुजुर्ग बड़ा फैसला ले सकते हैं, जोकि देश के हित में नहीं होगा।

Wrestlers Protest top news

Wrestlers Protest: क्‍या बोलीं पहलवान विनेश फोगाट ?

Wrestlers Protest:पहलवान विनेश ने कहा कि हमारे बुजुर्ग जो भी फैसला लेंगे, वह बड़ा हो सकता है।यह देश को नुकसान पहुंचा सकता है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन 13 महीने तक चला तो देश को नुकसान हुआ था।ऐसे में अगर ऐसा ही कोई और आंदोलन होता है तो निश्चित तौर से देश को नुकसान पहुंचेगा।

पहलवानों का कहना है कि ये आसान लड़ाई नहीं है और हमें बहुत कुछ सहना पड़ा रहा है। पहलवानों का कहना है कि जो मुद्दा एक मिनट में हल हो सकता था, वो एक महीने बाद भी हल नहीं हो सका है।

Wrestlers Protest:आईपीएल मैच नहीं देखने का आरोप

Wrestlers Protest: पहलवानों ने आरोप लगाया कि बीते शनिवार को दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैच को देखने से दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिस पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि वैध टिकट लिए हुए किसी भी पहलवान को अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल मैच देखने से नहीं रोका गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 10 से 12 पहलवान और अन्य लोग स्टेडियम में मैच देखने आए थे. हालांकि उनमें से केवल पांच के पास टिकट था। अधिकारी ने कहा कि बिना टिकट या ‘पास’ वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here