NEET UG 2023: OMR शीट जारी, जानिए कैसे चेक करें रिजल्‍ट ?

NEET UG 2023: गौरतलब है कि एनटीए ने इस बाबत वेबसाइट पर कोई नोटिस जारी नहीं किया है। नीट यूजी 2023 के कैंडिडे्टस को उनकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर इस बारे में जानकारी दी गई है।

0
30
NEET UG 2023 Result News
NEET UG 2023

NEET UG 2023: नीट यूजी 2023 परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स की ओएमआर रिस्पांस शीट जारी हो चुकी है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने इस वर्ष नीट यूजी परीक्षा दी है, वे एनटीए की वेबसाइट से रिस्पांस शीट डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – neet.nta.nic.in. एनटीए ने नीट यूजी 2023 परीक्षा का आयोजन 7 मई 2023 के दिन किया था। कैंडिडेट्स को रिस्पांस शीट से लेकर आंसर-की तक का इंतजार था। ओएमआर शीट जारी कर दी गई है और आंसर-की भी जल्द ही जारी की जाएगी।

NEET UG 2023: रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर दी जानकारी

NEET UG 2023: गौरतलब है कि एनटीए ने इस बाबत वेबसाइट पर कोई नोटिस जारी नहीं किया है। नीट यूजी 2023 के कैंडिडे्टस को उनकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर इस बारे में जानकारी दी गई है। ईमेल पर बताया गया है कि नीट 2023 के पोर्टल पर जाकर कैंडिडेट्स अपने रजिस्ट्रेशन डिटेल डालकर नीट यूजी ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET UG 2023: जानिए किन स्‍टेप्‍स को फॉलो कर डाउनलोड कर सकते Result ?

  • सबसे पहले ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं
  • होमपेज पर Candidate Login नाम का कॉलम दिया है, इस पर क्लिक करें
  • ऐसा करते ही जो नया पेज खुले उस पर अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें और एंटर करें
  • इतना करते ही ओएमआर रिस्पांस शीट आपके स्क्रीन पर दिख जाएगी
  • यहां से इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंट निकालकर रख लें
  • रिस्पांस शीट जारी होने के बाद अब आंसर-की कभी भी जारी की जा सकती है।ऐसे में एक बार आंसर-की जारी होने के बाद इस पर आपत्ति की जा सकेंगी
  • आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की जारी होगी। अंत में नतीजे जारी होंगे
  • हालांकि इस पूरी प्रक्रिया के बारे में अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। किस समय आंसर-की रिलीज होगी और कब नतीजे आएंगे, इस बारे में कुछ समय में क्लियर हो जाएगा

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here