West Indies और England के बीच पहला टेस्ट हुआ ड्रॉ, Carlos Brathwaite ने इंग्लैंड के कप्तान पर लगाया आरोप, जानें पूरा मामला

0
329

West Indies और England के बीच खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर Carlos Brathwaite ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर सम्मान नहीं देने का आरोप लगाया है क्योंकि रूट ने एंटीगा में पहले टेस्ट में पांचवें दिन मुकाबले को तब तक ड्रॉ नहीं कराया जब तक अंतिम पांच गेंद नहीं रह गई। इंग्लैंड के 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने अंतिम सेशन की शुरुआत में 67 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन एनक्रुमाह बोनर ने 38 और जेसन होल्डर 37 ने मिलकर 80 रन जोड़कर इंग्लैंड को जीत से वंचित कर दिया। दोनों के बीच अगला मैच 16 मार्च से खेला जाएगा।

West Indies ने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया

वेस्टइंडीज के एनक्रुमाह बोनर और जेसन होल्डर क्रीज पर डटे हुए थे, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड टीम ने मैच ड्रॉ कराने की कोई इच्छा नहीं दिखाई। ब्रैथवेट ने बीटी स्पोर्ट से कहा कि अगर मैं वेस्टइंडीज के ड्रेंसिंग रूम में मौजूद सीनियर खिलाड़ी होता तो यह मुझे थोड़ा अपमानजनकर लगता कि अंतिम घंटे में दो खिलाड़ियों के क्रीज पर जमें होने और पिच से कोई मदद नहीं मिलने के बावजूद, इंग्लैंड को लगता था कि वे छह विकेट हासिल कर सकते हैं और उन्होंने तब तक इंतजार किया जब तक सिर्फ पांच गेंद बची रह गई।

West Indies

उन्होंने कहा कि अगर यह एशेज टेस्ट होता तो भी क्या इंग्लैंड ऐसा करता? क्या वे भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ भी ऐसा करते? मुझे लगता है कि जवाब नहीं होता तो फिर उन्होने हमारे खिलाफ ऐसा क्यों किया। अगर वेस्टइंडीज को प्रतिबद्धता की जरूरत है तो मुझे लगता है कि उसे खेल के उस हिस्से में यह मिलेगी। उन्हें सोचना चाहिए कि हमारे पास दो टेस्ट है यह साबित करने के लिए कि इंग्लैंड जैसा सोचता है हम उससे अधिक बेहतर हैं।

संबंधित खबरें

Rohit Sharma दूसरे टेस्ट जीतते ही रचेंगे खास इतिहास, India लगातार 11वां मैच जीतने वाली बन सकती है पहली टीम

ICC Women’s World Cup में पाकिस्तान की विकेटकीपर Sidra Nawaz ने पकड़ा शानदार कैच, फैंस को याद आए महेंद्र सिंह धोनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here