Congress Working Committee की बैठक हुई शुरू, लिये जा सकते हैं बड़े फैसले

Sonia Gandhi की अध्यक्षता वाली मीटिंग में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

0
492
Congress
Congress

Congress कार्यसमिति (CWC) की बैठक रविवार 4 बजे से शुरू हो गई है। जिसकी अध्यक्षता पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष Sonia Gandhi कर रही हैं। बता दें कि उनके अलावा मीटिंग में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, सचिव केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, अजय माखन, हरीश चौधरी, हरीश रावत जैसे कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

गौरतलब है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में Congress Party ने बहुत खराब प्रदर्शन किया है और पंजाब में तो उनकी सरकार भी चली गई। जिसके बाद एक बार फिर पार्टी के नेतृत्‍व पर सवाल उठे। इसीलिए कयास लगाये जा रहे हैं कि बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

Election Results 2022: 5 राज्‍यों में Congress की हार

Rahul Gandhi & Sonia Gandhi

10 फरवरी से 7 मार्च तक चले 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम गुरुवार को आए। जिसमें Congress को उत्तर प्रदेश की 403 में से 2, गोवा में 40 में से 11, पंजाब में 117 में से 18, उत्‍तराखंड में 70 में से 19 और मणिपुर में 60 में से 5 सीट मिली हैं। साथ ही पार्टी के हरीश रावत, नवजोत सिंह सिद्धु, चरणजीत सिंह चन्‍नी जैसे बड़े चेहरे भी अपना चुनाव हार गए।

Priyanka Gandhi UP Election 2022
Priyanka Gandhi

यूपी में मिली शर्मनाक हार को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को कहा था कि लोकतंत्र में जनता का मत सर्वोपरि है। हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मेहनत की, संगठन बनाया, जनता के मुद्दों पर संघर्ष किया। लेकिन, हम अपनी मेहनत को वोट में तब्दील करने में कामयाब नहीं हुए। कांग्रेस पार्टी सकारात्मक एजेंडे पर चलकर उप्र की बेहतरी व जनता की भलाई के लिए संघर्षशील विपक्ष का कर्तव्य पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाती रहेगी।

यह भी पढ़ें:

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here