Virat Kohli ने दोनों पारियों में की एक ही गलती, South Africa के खिलाफ बाहर जाती हुई गेंदों पर हुए आउट

0
369
virat kohli
virat kohli

South Africa के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में Virat Kohli अपनी फॉर्म नहीं ढूंढ पा रहे हैं। कोहली ने दोनों पारियों में बाहर जाती हुई गेंदों पर आउट हो गए हैं। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने विराट की गलती उजागर की है। उन्होंने बताया कि वो बार-बार क्यों फेल हो रहे हैं। इससे पहले सुनील गावस्कर भी कोहली के फुट वर्क में कमी की समस्या बताई थी।

Virat Kohli ने फिर की वही गलती

virat kohli
virat kohli

इस मैच के पहली पारी में कोहली ने 35 रन बनाए और बाहर जाती हुई गेंद पर वो अपना विकेट दे बैठे। उसके बाद दूसरी पारी में भी कोहली ने वही गलती फिर से किया और बाहर जाती हुई गेंद को छेड़ते हुए वो इस बार भी अपना विकेट गंवा बैठे। इस पारी में कोहली ने 18 रन बनाए।

संजय बांगर ने दिया अहम सलाह

संजय बांगर ने बाताया कि कोहली सेट होने के बाद अपना विकेट खो दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीमिंग कंडीशन में फ्रंटफुट पर ज्यादा भरोसा ठीक नहीं होता है। जहां गेंद ज्यादा हिलती है वहां आपको अपने फ्रंटफुट पर ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए। बांगर ने कहा कि अफ्रीकी पिच पर केवल फ्रंट फुट पर निर्भर नहीं रह सकते हैं। कोहली को बैकफुट पर जाकर खेलने की जरूरत है। अगर वो ऐसा करेंगे तो बड़ा स्कोर बनाने में सफल होंगे। कोहली को साउथ अफ्रीका में पहली पारी में पेशेंस दिखाने की जरूरत थी।

बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था आखिरी शतक

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक दो साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में लगाया था। उस समय कोलकाता टेस्ट में कैप्टन कोहली के बल्ले से 136 रन देखने को मिले थे और टीम इंडिया ने यह मुकाबला पारी और 46 रनों से जीता था। इस मैच के बाद से विराट ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 53 मुकाबले खेले और 62 पारियों में एक बार भी 100 रनों के आंकड़े को नहीं छू सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here