Sourav Ganguly को ICC की क्रिकेट समिति का अध्यक्ष किया गया नियुक्त, लेंगे अनिल कुंबले की जगह

0
414
Sourav Ganguly

BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly को ICC की क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। आईसीसी के गनर्निंग बॉडी ने बुधवार 17 नवंबर को इसकी पुष्टि की। गांगुली अपने पूर्व भारतीय साथी अनिल कुंबले की जगह लेंगे, जिन्होंने 2012 में नियुक्त होने के बाद अधिकतम तीन, तीन और तीन साल के टर्म में काम किया है। अनिल कुंबले ने 9 साल तक इस पद को संभाला।

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा, “मैं सौरव को आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर स्वागत करते हुए खुश हूं।” “दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक और बाद में एक प्रशासक के रूप में उनका अनुभव हमें आगे बढ़ने के लिए हमारे क्रिकेट निर्णयों को आकार देने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि मैं अनिल कुंबले को धन्यवाद देना चाहता हूं जो लगातार नौ सालों तक क्रिकेट को नए मुकाम पर ले गए। इस दौरान उन्होंने कई तरह का सुधार किए। डीआरएस को नियमित इस्तेमाल में लाया, जिससे सभी टीमों को मदद मिली।

सौरव गांगुली का करियर

सौरव गांगुली का शुमार भारत के सबसे सफल कप्तानों में किया जाता है। गांगुली ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर अपने टेस्ट करियर जोरदार आगाज किया था। उन्होंने 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की। गांगुली ने टीम को ऐसे मुकाम पर पहुंचाया जो कहीं भी जाकर जीत दर्ज कर सकती थी।

सौरव गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। हीं, 311 वनडे मैचों में उन्होंने 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए. जिनमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Bangladesh में Pakistan की टीम ने ट्रेनिंग कैंप में अपना नेशनल फ्लैग लगाया, बांग्लादेशी समर्थकों ने की सीरीज रद्द करने की मांग

Pakistan में खेली जाएगी 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी, ICC ने जारी किया 2031 तक का टूर्नामेंट प्लान

भारतीय क्रिकेट में कोच Rahul Dravid और कप्तान Rohit Sharma ने की नए युग की शुरुआत, BCCI ने शेयर किया अभ्यास का Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here