Gajendra Singh Shekhawat बोले- चुनाव कैसे, कब और किन नीतियों के साथ होगा ये फैसला लेना Election Commission का काम

0
402
Gajendra Singh Shekhawat
Gajendra Singh Shekhawat

Gajendra Singh Shekhawat: देश में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखा जा रहा है।लेकिन राजनीतिक पार्टियां उत्तर प्रेदश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारी में जमकर जुटी हुई हैं। देश की सभी राजनीतिक पार्टियों का रुख इन दिनों इन्हीं राज्यों की ओर है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच चुनाव जरूरी हैं?

इसी मामले पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने कहा है कि चुनाव आयोग (Election Commission) हेल्थ सेक्रेटरी और एक्सपर्ट्स के साथ बात कर रहा है। चुनाव कैसे, कब और किन नीतियों के साथ होगा और क्या पांबदियां होंगी ये फैसला लेना चुनाव आयोग का काम है। आयोग जो फैसला करेगा वो सभी पार्टियों के लिए सामान्य रूप से लागू होगा।

Gajendra Singh Shekhawat ने चुनाव को लेकर क्या कहा?

Election Commission
Election Commission

केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से कहा है कि बीजेपी वर्चुअल रैली के लिए तैयार है। हमने बंगाल के चुनाव में भी वर्चुअल रैली की थी। कोविड के दौरान जब दुनिया की सभी राजनीतिक पार्टियां हाइबरनेशन में थी उस समय भी BJP के कार्यकर्ता और पार्टी के सभी लोग वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे थे।

sekhawat
Gajendra Singh Shekhawat

बता दें कि पिछले दिनों चुनाव आयोग (Election Commission) और स्वास्थ्य मंत्रालय की आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अहम बैठक हुई थी। हालांकि अभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को टालने के विषय पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस बैठक में चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण से चुनावी राज्यों में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट समेत वैक्सीनेशन की जानकारी भी ली।

gajendra
Gajendra Singh Shekhawat

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव को लेकर जताई थी चिंता

Allahabad High Court
Allahabad High Court

कुछ दिन पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से कोरोना के हालात देखते हुए विधानसभा चुनावों को फिलहाल टालने की अपील की थी। इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश के दौरे के बाद फैसला करने की घोषणा की थी।

दरअसल, हाईकोर्ट ने कहा था कि दूसरी लहर में लाखों की संख्या में लोग कोरोना संक्रमित हुए और लोगों की मृत्यु हुई। ग्राम पंचायत चुनाव और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव की वजह से लोग संक्रमित हुए। अब यूपी समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव निकट हैं। सभी पार्टियों की ओर से रैली, जनसभाएं कर भीड़ जुटाई जा रही हैं। अगर इसे समय से नहीं रोका गया तो परिणाम दूसरी लहर से कहीं अधिक भयावह होंगे।

ये भी पढ़ें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here