वानखेड़े में खत्म हो सकता है Virat Kohli के शतक का इंतजार, पिछली बार मुंबई में जड़ा था दोहरा शतक

0
387
virat kohli
virat kohli

India और New Zealand के बीच कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों की नजर मुंबई टेस्ट मैच पर है। 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इस टेस्ट में Virat Kohli वापसी करने जा रहे है। कोहली को पहले टेस्ट से आराम दिया गया था। अब विराट वापसी के लिए तैयार है। विराट पिछले दो सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगया है। ऐसे में फैंस को उनसे मुंबई में शतक की उम्मीद रहेगी।

मुंबई में खत्म हो सकता है शतक का इंतजार

कोहली को पिछला शतक लगाए दो साल से उपर हो चुका है। ऐसे में मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम कोहली के शतक की साक्षी बन सकता है। विराट ने साल 2011 अपना पहला टेस्ट इसी मैदान पर खेला था और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए उस मुकाबले की दोनों पारियों में उनके बल्ले से 50+ का स्कोर देखने को मिला था।

वानखेड़े स्टेडियम में विराट ने अबतक 4 टेस्ट मैच में 72.17 की औसत से 433 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और तीन अर्धशतक निकले है। इतना ही नहीं विराट ने जब आखिरी बार इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच खेला था, तो दोहरा शतक लगाने में कामयाब रहे थे। साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 340 गेंदों पर 235 रनों की पारी खेली थी।

IPL 2022: KL Rahul को लेकर Anil Kumble का बड़ा बयान, कहा- राहुल ऑक्शन में जाना चाहते थे इसीलिए रिलीज किया गया

56 पारियों से शतक का इंतजार

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक दो साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में लगाया था। उस समय कोलकाता टेस्ट में कैप्टन कोहली के बल्ले से 136 रन देखने को मिले थे और टीम इंडिया ने यह मुकाबला पारी और 46 रनों से जीता था। इस मैच के बाद से विराट ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 50 मुकाबले खेले और 56 पारियों में एक बार भी 100 रनों के आंकड़े को नहीं छू सके।

IPL 2022 Retension में कई खिलाड़ी हुए मालामाल, वेंकटेश अय्यर और उमरान मलिक की सैलरी में हुई कई गुणा की बढ़ोतरी

IPL 2022 Retention: सभी फ्रेंचाइजी की रिटेंशन लिस्ट जारी, इन खिलाड़ियों को किया गया रिटेन, जानें सबकुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here