Cricket World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया का एलान, यहां देखें किन खिलाड़ियों को मिली जगह…

0
143
indian cricket team
indian cricket team

बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को मौका देने का साहसिक फैसला किया है। भारत की 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम में तिलक वर्मा, संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है। प्रसिद्ध कृष्णा को भी चयनकर्ताओं ने नहीं चुना, लेकिन शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है।

टीम चयन में कोई आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा था कि वर्ल्ड कप टीम का चयन 18 सदस्यीय एशिया कप टीम से किया जाएगा। रोहित शर्मा ने कहा, “हमने सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन चुना है। हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई है, हमारे पास स्पिन और अन्य गेंदबाजी विकल्प हैं। हार्दिक पंड्या एक संपूर्ण पैकेज हैं, उनका फॉर्म विश्व कप में हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।” के एल राहुल को अब पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है। उन्हें विश्व कप टीम के लिए चुना गया है।

क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here