T20 World Cup : Charith Asalanka और Bhanuka Rajapaksa की ताबड़तोड़ पारी से Sri Lanka ने Bangladesh को हराया

0
398
srilanka
srilanka

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के तीसरे मैच में Sri Lanka ने Bangladesh हराकर मुकाबले को जीत लिया। Charith Asalanka और Bhanuka Rajapaksa की ताबड़तोड़ पारी से श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीतकर दो अंक अर्जित किया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलते बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाजों ने 40 रन की साझेदारी की। लिटन दास ने 16 रन बनाए। लिटन के आउट होने के बाद शाकिब अल हसन ने नईम ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश ही की थी कि शाकिब 56 के स्कोर पर आउट हो गए। शाकिब ने 10 रन बनाए। शाकिब के आउट होने के बाद मोहम्मद नईम ने मुशफिकुर रहीम के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। नईम 129 के स्कोर पर आउट हो गए। नईम ने 62 रनों की पारी खेली।

T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

नईम के आउट होने के बाद मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। रहीम ने 57 रनों की नाबाद पारी खेली और अंत में महमुदुल्लाह ने 10 रन बनाए। बांग्लादेश ने 20 ओवर में 171 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से चमिका करुणारत्ने, लाहिरू कुमारा और बिनुरा फर्नांडो ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कुसल परेरा का विकेट महज 2 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद चरिथ असलंका ने पैथुम निसांका (21 गेंद 24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की बढ़िया साझेदारी निभाई। हालाँकि नौवें ओवर में 71 के स्कोर पर निसांका और अविष्का फर्नांडो (0) एवं 10वें ओवर में 79 के स्कोर पर वानिन्दु हसरंगा (6) के आउट होने से बांग्लादेश ने बढ़िया वापसी की।

चरिथ असलंका ने इसके बाद भी बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी और भानुका राजापक्सा के साथ पांचवें विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। 19वें ओवर में राजापक्सा 31 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उसी ओवर में असलंका ने दसुन शनाका (1*) के साथ मिलकर टीम को 7 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। असलंका 49 गेंदों में 80 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन और नासूम अहमद ने दो-दो एवं मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

Sourav Ganguly ने MS Dhoni को मेंटर बनाने के फैसले को लेकर दिया बड़ा बयान

Team India के स्पिनर Harbhajan Singh ने कहा Pakistan टीम को हल्के में लेना पड़ सकता है भारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here