Team India के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज Vijay Dahiya को IPL की नई टीम लखनऊ का असिस्टेंट कोच बनाया गया

0
333
VIJAY DAHIYA
VIJAY DAHIYA

Team India के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज Vijay Dahiya को IPL की नई टीम लखनऊ का असिस्टेंट कोच बनाया गया है। विजय दहिया इस वक्त उत्तर प्रदेश के कोच है। इसी वजह से भी लखनऊ फ्रेंचाइजी ने विजय दहिया को सहायक कोच बनाया है ताकि वो यूपी के युवा टैलेंट को निखाकर टीम में ला सके। इससे पहले वो कोलकाता के असिस्टेंट कोच के रूप में काम कर चुके हैं।

विजय दहिया ने दिल्ली रणजी टीम की भी कोचिंग की है और आईपीएल में वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए वो टैलेंट स्काउट भी थे। लखनऊ के असिस्टेंट कोच बनने के बाद विजय दहिया ने कहा कि लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ मुझे जो काम करने का मौका दिया गया है उससे मैं काफी खुश हूं और आभार प्रकट करता हूं।

Andy Flower को बनाया गया लखनऊ का कोच

आईपीएल की नई टीम लखनऊ का कोच जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी Andy Flower को बनाया गया है। एंडी फ्लावर को कोचिंग का भी काफी अनुभव है, जिम्बाब्वे के अलावा वह इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भी कोच रह चुके हैं। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में वह मुल्तान सुल्तान्स और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लुसिया जूक्स के भी कोच हैं। आईपीएल की बात करें तो वह किंग्स XI पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के असिस्टेंट कोच रह चुके हैं।

Gautam Gambhir, team india

Team India के पूर्व बल्लेबाज Gautam Gambhir को बनाया गया मेंटॉर

IPL 2022 की नई टीम लखनऊ की टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ में पूर्व भारतीय विश्वकप विजेता बल्लेबाज Gautam Gambhir को शामिल किया है। दो बार के आईपीएल विजेता कप्तान गंभीर को मेंटॉर के रूप में शामिल किया गया है। लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने शनिवार को इसका एलान किया। गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाया है।

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here