Team India ने जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब, अब BCCI करेगा सम्मानित

0
247

Team India ने पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। एंटीगा में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया और खिताब अपने नाम किया। अब BCCI ने ऐलान किया हैं कि जूनियर टीम के स्वदेश लौटने पर सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफों को सम्मानित किया जाएगा। बीसीसीआई ने रविवार को टीम के प्रत्येक सदस्य को 40 लाख और सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

Team India को भारतीय उच्चायुक्त ने किया सम्मानित

शानिवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम गयाना पहुंची। जहां टीम ने भारतीय उच्चायुक्त केजे श्रीनिवास से मुलाकत की। भारतीय उच्चायुक्त केजे श्रीनावास ने पूरी टीम को सम्मानित किया। भारत अंडर-19 टीम को आराम करने का ज्यादा समय नहीं मिला है। इस समारोह ने वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज सर कर्टली एम्ब्रोस भी मौजूद थे, जिनके साथ टीम ने तस्वीरें खिंचवाई।

Team India

इसके बाद भारतीय टीम वहां से अहमदाबाद पहुंचेंगे। अहमदाबाद में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। भारतीय खिलाड़ी बायो-बबल में हैं। पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि लड़कों का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा और उन्होंने आराम करने का बेहद कम समय मिला है। भारत पहुंचने के बाद उन्हें आराम करने का मौका मिलेगा।

भारत ने रिकॉर्ड पांचवां खिताब जीता

भारत ने दिल्ली के खिलाड़ी और कप्तान यश धुल की अगुआई में खिताब जीता है। टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी ऋषिकेश कानिटकर के हाथों में थी जबकि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी टीम के मार्गदर्शन के लिए टीम के साथ थे। धुल और उप कप्तान शेख रशीद सहित भारत के पांच खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। पिछले चार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के लिए यह रिकॉर्ड पांचवां खिताब है। 

संबंधित खबरें:

ICC Under-19 World Cup 2022 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इंग्लैंड से होगा खिताबी भिड़ंत

ICC Under-19 World Cup 2022 के फाइनल में दिनेश बाना ने धोनी के स्टाइल में छक्का लगाकर जिताया खिताब, देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here