T20 World Cup : Scotland ने Papua New Guinea को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

0
286
Scotland
Scotland

T20 World Cup के पांचवें मैच में Scotland ने Papua New Guinea को रोमांचक मुकाबले में 17 रनों से हराया। इस जीत के साथ Scotland सुपर-12 के और करीब पहुंच गई है। अल अमीरत, मस्कट में खेले जा रहे ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी ने सभी विकेट खोकर 148 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पॉवरप्ले से पहले ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जॉर्ज मुन्से ने 15 और काइल कोट्जर ने 6 रन बनाए। उसके बाद रिची बेरिंग्टन ने मैथ्यू क्रॉस के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। मैथ्यू क्रॉस ने 45 रन बनाए। 118 के स्कोर पर क्रॉस के आउट होने के बाद बेरिंग्टन ने कैलम मैकलियोड (11 गेंद 10) के साथ टीम को 150 के पार पहुंचाया। रिची बेरिंग्टन ने 49 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली। मैकलियोड के 151 के स्कोर पर आउट होने के बाद पापुआ न्यू गिनी ने जबरदस्त वापसी की। पापुआ न्यू गिनी के काबुआ मोरिया ने चार और चैड सोपर ने तीन विकेट लिए। उसके अलावा साइमन अताई ने एक विकेट लिया।

T20 World Cup : Pakistan के खिलाफ अगर India कर देती है मैच रद्द तो भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पॉवरप्ले खत्म होने तक अपने 5 विकेट गंवा दिए। उसके बाद 67 के स्कोर पर सेसे बाउ 24 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से नॉर्मन वनुआ ने किपलीन डोरिगा (11 गेंद 18) के साथ 53 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई और टीम के जीत की उम्मीदों को कायम रखा। वनुआ ने 37 गेंदों में 47 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन 18वें ओवर में 128 के स्कोर पर उनके आउट होने से टीम को बड़ा झटका लगा। चैड सोपर ने 11 गेंदों में 16 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। जॉश डेवी ने 4, क्रिस ग्रीव्स ने 1, ब्रैड व्हील ने 1, ऐलस्डेयर एवंस ने 1, और मार्क वॉट ने 1 विकेट लिए।

यह भी पढ़े :

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

T20 World Cup : Bangladesh का सामना Oman से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup के वॉर्म अप मैच के बाद Wasim Jaffer ने Michael Vaughan का उड़ाया मजाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here