T20 World Cup : Namibia ने Netherlands को 6 विकेट से हराकर सुपर 12 की उम्मीदों को कायम रखा

0
236
namibia
namibia

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Namibia ने Netherlands को 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ नामीबिया ने सुपर 12 की उम्मीदों को कायम रखा है। वहीं इस हार के साथ नीदरलैंड्स की टीम सुपर 12 की रेस से लगभग बाहर हो गयी है। नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते नामीबिया ने 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत की। मैक्स ओ’डॉड ने पहले विकेट के लिए स्टीफन माईबर्ग (16 गेंद 17) के साथ 42 रन जोड़े। हालाँकि छठे ओवर में माईबर्ग और आठवें ओवर में 55 के स्कोर पर रुलोफ़ वैन डर मर्व (6) के आउट होने से नीदरलैंड्स को दोहरा झटका लगा। यहाँ से मैक्स ओ’डॉड ने कॉलिन एकरमैन (32 गेंद 35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े और इस दौरान लगातार दूसरा अर्धशतक भी पूरा किया।

मैक्स ओ’डॉड ने 56 गेंदों में 70 रन बनाये और आखिरी ओवर में 157 के स्कोर पर रन आउट हुए। स्कॉट एडवर्ड्स ने 11 गेंदों में 21 रनों की तेज पारी खेली और टीम को 160 के पार पहुंचाया। लोगान वैन बीक 2 रन बनाकर नाबाद रहे। नामीबिया की तरफ से यान फ्राईलिंक ने दो और डेविड विसे ने एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की शुरूआत शानदार रही। 34 के स्कोर पर जेन ग्रीन (15) के आउट होने से उन्हें पहला झटका लगा। इसके बाद आठवें ओवर में 47 के स्कोर पर क्रेग विलियम्स (11) और नौवें ओवर में 52 के स्कोर पर स्टीफन बार्ड (19) भी आउट हो गए। हालाँकि यहाँ से डेविड विसे ने गेरहार्ड इरास्मस (22 गेंद 32) के साथ चौथे विकेट के लिए 93 रनों की मैच जीतने वाली साझेदारी निभाई। 17वें ओवर में 145 के स्कोर पर इरास्मस आउट हुए।

डेविड विसे ने 40 गेंदों में 66 रनों की धुआंधार नाबाद पारी खेली और जेजे स्मिट (14*) के साथ मिलकर उन्होंने टीम को एक ओवर शेष रहते बेहतरीन जीत दिला दी। नीदरलैंड्स की तरफ से फ्रेड क्लासेन, टिम वैन डर गुगटेन, पीटर सीलार और कॉलिन एकरमैन ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

Happy Birthday Virender Sehwag: दादा ने बताया था, टेस्ट क्रिकेट के अन्य ओपनर से कैसे अलग थे वीरू

Australia के तेज गेंदबाज James Pattinson ने Ashes से पहले संन्यास लेकर सबको चौंकाया

T20 World Cup वॉर्म अप मैच : India ने Australia को हराया, दोनों वॉर्म अप मुकाबलों में मिली जीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here