BJP के साथ चुनावी मैदान में उतर सकते हैं अमरिंदर सिंह, कैप्टन के रुख से भगवा पार्टी भी खुश

0
250
Amarinder-Singh
Amarinder-Singh

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का कहना है कि वह एक नयी पार्टी लॉन्च करेंगे और पंजाब चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं। कैप्टन के इस बयान के बाद भाजपा ने भी सहमति दे दी है और पार्टी के पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम ने आज कहा, ‘हम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं।’

हमारे दरवाजे खुले हैं: भाजपा

दुष्यंत गौतम ने कहा, “गठबंधन के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं, हालांकि केवल हमारा संसदीय बोर्ड ही निर्णय ले सकता है।”उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा ऐसे संगठनों से हाथ मिलाने के लिए तैयार है जो राष्ट्रवादी हैं, देश के लिए चिंतित हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

कैप्टन ने अमित शाह से की थी मुलाकात

इससे पहले अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को ट्वीट किया कि वह एक नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसानों का विरोध सुलझ जाता है तो वह चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और अलग हो चुके अकाली गुटों से ‘सीट बंटवारे’ पर चर्चा करेंगे। कैप्टन ने इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद भाजपा में शामिल होने से इनकार किया था।

उन्होंने कल ट्वीट किया: “उम्मीद है कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा की जाएगी। साथ ही समान विचारधारा वाले दलों जैसे कि अलग-अलग अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ गठबंधन पर विचार किया जा सकता है।”

भाजपा ने कहा कि अमरिंदर सिंह के साथ मतभेदों के बावजूद जब वह कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री थे, उनकी चिंताएं समान थीं। गौतम ने कहा, “जब उन्होंने पंजाब के लोगों के कल्याण के खिलाफ बात की तो हमने उनका विरोध किया। लेकिन जब राष्ट्रीय सुरक्षा या सीमा सुरक्षा की बात आती है, तो हम उनकी प्रशंसा करते रहे। वह एक सैनिक रहे हैं। हमें विश्वास है कि वह एक देशभक्त हैं।” .

यह भी पढ़ें: Capt Amarinder Singh ने कांग्रेस को कहा अलविदा, नई पार्टी बनाकर जा सकते हैं भाजपा के साथ

बीजेपी नेता ने कहा: “किसान आज भी हमारे साथ हैं। हम पहले भी किसानों के कल्याण के लिए लड़ रहे हैं। अमरिंदर सिंह भी किसानों के कल्याण के बारे में बात कर रहे हैं। हम एक साथ बैठकर चर्चा करेंगे कि इस विरोध को कैसे हल किया जाए।” मालूम हो कि कैप्टन ने अभी तक कांग्रेस नहीं छोड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here