T20 World Cup 2021: Australia ने Sri Lanka को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की, David Warner की शानदार पारी

0
335
David Warner
David Warner

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Australia के Sri Lanka को हराकर मुकाबले को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए भी कदम बढ़ा दिया है। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। David Warner ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

अच्छी शुरुआत के बाद लडख़ड़ाई श्रीलंका की पारी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को पहला झटका 15 के स्कोर पर लगा। पथुम निसांका ने 7 रन बनाए। उसके बाद कुसल परेरा और चरिथ असलंका ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। 78 के स्कोर पर असलंका 35 रन बनाकर आउट हो गए। 86 के स्कोर कुसल परेरा भी 35 रन बनाकर चलते बने। इन दोनों के आउट होने के बाद दो और विकेट जल्दी गिर गया। भानुका राजापक्षे और शनाका ने मिलकर 40 रन की साझेदारी की। 134 के स्कोर पर शनाका 12 रन बनाकर आउट हो गए। भानुका राजापक्षे ने कुछ अच्छा शॉट खेलते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया। भानुका राजापक्षे ने नाबाद 33 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम ज़म्पा, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिया।

BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने ATK मोहन बागान के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, बड़ी वजह आई सामने

लक्ष्य के जवाब में डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 70 रनों की धुआंधार साझेदारी निभाई। सातवें ओवर में आरोन फिंच 23 गेंदों में 37 और नौवें ओवर में 80 के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन वॉर्नर ने दूसरे छोर से रन बनाना जारी रखा।वॉर्नर ने स्मिथ के साथ मिलकर टीम को 11 ओवर में 100 के स्कोर तक पहुंचाया और 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 15वें ओवर में 130 के स्कोर पर वॉर्नर 42 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ (26 गेंद 28) ने मार्कस स्टोइनिस (7 गेंद 16) के साथ मिलकर टीम को 17 ओवर में ही एकतरफा जीत दिला दी। श्रीलंका की तरफ से वानिन्दु हसरंगा ने दो और दसुन शनाका ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

Team India के हेड कोच पद के लिए Rahul Dravid ने किया अप्लाई, फील्डिंग कोच के लिए भी सामने आए नाम

Team India के स्टार खिलाड़ी ऑलराउंडर Hardik Pandya को लेकर आई अच्छी खबर, अगले मैच में करेंगे गेंदबाजी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here