Sri Lanka के खिलाफ दूसरे टेस्ट में West Indies ने बनाई बढ़त, तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 2 विकेट पर 46 रन बनाए

0
314
sri lanka
sri lanka

Sri Lanka के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन West Indies पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होेने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 46 रन बनाए। पहली पारी में श्रीलंका में 204 रन बनाए। उसके चलते वेस्टइंडीज से अभी भी श्रीलंका तीन रन पीछे है। पथुम निसंका 21 और चरित असालंका 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं। वेस्टइंडी़ज ने पहली पारी में 253 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में बनाई बढ़त

तीसरे दिन की वेस्टइंडीज ने दूसरे विकेट के लिए बॉनर और ब्रैथवेट के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस बीच बॉनर 35 रन बनाकर आउट हो गए। ब्रैथवेट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जमाई लेकिन 72 रन के स्कोेर पर चलते बने। इसके बाद वेस्टइंडीज का पतन शुरू हो गया। काइल मैयर्स ने क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी की, लेकिन अन्य बल्लेबाज उनके सामने आउट होकर पवेलियन लौटते रहे। मैयर्स ने नाबाद 38 रन बनाए और वेस्टइंडीज की पहली पारी 253 रन बनाकर समाप्त हुई। श्रीलंका के लिए रमेश मेंडिस ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए। उनके अलावा जयविक्रमा और एम्बुलेडेनिया ने 2-2 विकेट हासिल किए।

जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने दिमुथ करुणारत्ने का विकेट गंवाया। वह 6 रन बनाकर आउट हुए। कुछ देर बार ओशाडा फर्नान्डो भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से श्रीलंका के लिए निसंका और असालंका ने कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया और दोनों दिन के अंत तक खेले। इस तरह श्रीलंका की टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 46 रन बनाए। खास बात यह रही कि दोनों बल्लेबाज रन आउट हुए।

South Africa का दौरा जारी रखकर BCCI क्या खिलाड़ियों के साथ कर रही है खिलवाड़, अध्यक्ष बोले…

IPL 2022 Retention: सभी फ्रेंचाइजी की रिटेंशन लिस्ट जारी, इन खिलाड़ियों को किया गया रिटेन, जानें सबकुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here