Dwayne Bravo ने IPL में रचा इतिहास, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज Dwayne Bravo आईपीएल में इतिहास रच दिया है।

0
443
dwayne bravo

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज Dwayne Bravo आईपीएल में इतिहास रच दिया है। लखनऊ और चेन्नई के बीच खेले गए मुकाबले में ब्रावो ने एक विकेट लेते ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। आईपीएल में ब्रावो ने अभी तक 153 मैचों में 171 विकेट लिए हैं। वहीं मलिंगा ने 122 मैचों में 170 विकेट चटकाए थे। मलिंगा अब इस सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में ड्वेन ब्रावो ही एक्टिव क्रिकेटर है। उनके अलावा बाकी चार खिलाड़ी इस आईपीएल में हिस्सा नहीं है। मलिंगा इस समय राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच है। वहीं हरभजन सिंह ने इस साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। अमित मिश्रा और पीयूष चावला को कोई खरीददार नहीं मिला।

Dwayne Bravo इस लिस्ट में हैं एक्टिव क्रिकेटर

Dwayne Bravo

ड्वेन ब्रावो – 171*
लसिथ मलिंगा – 170
अमित मिश्रा – 166
पीयूष चावला – 157
हरभजन सिंह – 150 

मुकाबले की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में लखनऊ के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने लखनऊ के सामने 211 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। लखनऊ के लिए एविन लुईस ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली। सीएसके इस हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

आईपीएल 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here