पहली पारी में पिछड़ने के बाद Sri Lanka ने बड़ी जीत हासिल की, West Indies को 164 रनों से हराकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया

0
252
sri lanka
sri lanka

West Indies के खिलाफ Sri Lanka में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया। दूसरे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन वेस्टइंडीज 297 रनों का पीछा करते हुए 132 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। श्रीलंका ने यह मुकाबला 164 रनों से जीत कर सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया।

श्रीलंका के गेंदबाजों का रहा जलवा

श्रीलंका के गेंदबाजों का इस जीत में अहम योगदान रहा है। रमेश मेंडिस और लसित एम्बुलदेनिया का सबसे ज्यादा योगदान रहा। रमेश मेंडिस ने पहली पारी में 70 रन देकर 6 विकेट चटकाए और दूसरी पारी में 66 रन देकर पांच विकेट चटकाए। वहीं लसित एम्बुलदेनिया ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए। रमेश और एम्बुलदेनिया ने दूसरी पारी में पांच-पांच विकेट लेकर वेस्ट इंडीज को 132 रन पर ऑलआउट किया और टीम को जीत दिलाई। रमेश को पूरी सीरीज में 15 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया, जबकि उनके टीम के साथी धनंजय डी सिल्वा को दूसरी पारी में नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया। 

धनंजय की 155 रन की नाबाद पारी की बदौलत ही श्रीलंका वेस्टइंडीज को 300 के करीब का लक्ष्य दे पाया। श्रीलंका ने आज 121.4 ओवर में नौ विकेट पर 345 रन बना कर पारी घोषित की। धनंजय के अलावा सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने 66 और एम्बुलदेनिया ने महत्वपूर्ण 39 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर वीरसामी पेरमॉल ने मैच में आठ विकेट लिए। 

Mayank Agarwal ने जड़ा चौथा शतक, New Zealand के खिलाफ शुरुआती झटके के बाद संभली India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here