South Africa ने T20 World Cup के लिए टीम का किया ऐलान

0
546
South-Africa
South Africa

UAE और Oman में होने वाले T20 World Cup 2021 के लिए South Africa की टीम की घोषणा हो गई है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। इन खिलाड़ियों में टीम के पूर्व कप्तान Faf du Plessis, ऑलराउंडर Chris Morris और दिग्गज स्पिनर Imran Tahir को टीम से बाहर कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान तेम्बा बवुमा को सौंपी गई है।

South Africa के लिए कई बड़े टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले फाफ डू प्लेसी को टीम में शामिल न करके बड़ा फैसला लिया गया है। फाफ डू प्लेसी ने टी20 क्रिकेट पर फोकस रखने के लिए दूसरे प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। फाफ डू प्लेसी के अलावा क्रिस मोरिस और इमरान ताहिर को भी टीम में शामिल नहीं किया है। इमरान ताहिर और फाफ डू प्लेसी फ़िलहाल कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहें हैं। जहाँ डू प्लेसी ने एक मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक भी लगाया था।

T20 World Cup 2021 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

तेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, बीजोर्न फोर्चून, ब्युरेन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डर डुसेन। ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी : एंडिल फेहलुकवायो, लिजार्ड विलियम्स और जॉर्ज लिंडे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here