बाराबंकी में बोले Asaduddin Owaisi, ”मस्जिद किसी के बाप की जागीर है क्‍या?”

0
478
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले AIMIM के प्रमुख Asaduddin Owaisi इस समय उत्‍तरप्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए औवेसी ने बीजेपी, राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्रियों अख्रिलेश यादव और मायावती पर हमला बाेेला। गुरुवार को रैली के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने UAPA, बाराबंकी की मस्जिद, तीन तलाक, मध्‍यप्रदेश में चूड़ी वाले की पिटाई, CAA विरोध में मारे गए 22 लोग और अखलाक, पहलू खान, रकबर खान और तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाया।

योगी ने गिरवा दी बाराबंकी की मस्जिद : ओवैसी

AIMIM अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी और योगी आदित्यनाथ सरकार पर बाराबंकी में मस्जिद को गिराने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि बाराबंकी में मस्जिद को इसलिए गिरा दिया गया क्योंकि एक अधिकारी अज़ान की आवाज से परेशान था, मस्जिद किसी के बाप की जागीर है क्‍या?

सपा और बसपा पर भी हमला

AIMIM प्रमुख ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) का विरोध नहीं करने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा ने UAPA का विरोध नहीं किया। कई युवाओं को बिना मुकदमे के इस अधिनियम के तहत जेल में डाल दिया गया है। इस कानून का इस्तेमाल दलितों और मुसलमानों के खिलाफ किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 11 फीसदी यादव अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को मुख्यमंत्री बना सकते हैं, तो राज्‍य के 19 फीसदी मुस्लिम के वोट से कोई मुसलमान मुख्यमंत्री क्यों नहीं बना सकता है।

2019 में कैसे भाजपा जीत गई ?

बाराबंकी मेंं जनसभा के दौरान ओवैसी ने यह भी कहा कि AIMIM ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से एक भी उम्मीदवार नहीं खड़ा किया था, तो फिर भी BJP कैसे जीत गई? उन्‍होंने जनता से पूछा जब आप लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं दिया तो कैसे देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आ गई?

पहले रैली की अनुमति नहीं मिली थी

ओवैसी ने मंगलवार को अयोध्या से अपने अभियान की शुरुआत की थी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जिला प्रशासन ने बुधवार को सुरक्षा कारणों से एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की जनसभा की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। लेकिन बाद में प्रशासन बाराबंकी में उन्‍हें 3 घंटे की चुनावी सभा करने की इजाजत दी।

यह भी पढ़े :

एपीएन एक्सक्लूसिव – न सपा जीतेगी न भाजपा-ओवैसी

Asaduddin Owaisi के पोस्टरों में Faizabad शब्‍द से विवाद, साधुओं ने दी धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here