Shane Warne को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दी गयी अंतिम सलामी, 50 हजार से ज्यादा लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचे

0
285

Shane Warne के फेयरवेल में 50,000 से अधिक लोग इकट्ठा हुए हैं। यह फेयरवेल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दिया गया। यह वही मैदान है, जहां वॉर्न ने अपना 700वां टेस्ट विकेट लिया था। इसी मैदान में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी। इस कार्यक्रम में रॉबी विलियम्स, एड शिरीन और एल्टन जॉन जैसे ग्लोबल सुपरस्टार भी शामिल हुए। वॉर्न के बेटे ने कहा कि विदाई देने के लिए MCG सबसे सही जगह है।

Shane Warne को दी गई श्रदांजलि

shane warne
Shane Warne

उनके बेटे ने कहा कि यह हमारे परिवार के लिए बहुत खास है। हम भाग्यशाली हैं कि हम यहां इस ग्राउंड में आए और उन्हें खेलते देखा। वहीं उनकी बेटी समर ने कहा कि आपको गए हुए 26 दिन हो चुके हैं और मैं आपको पूरी दुनिया में किसी भी चीज से ज्यादा याद करती हूं। मैं कुछ भी करुँगी बस एक और आपको गले लगाना है और आपकी आवाज सुननी है। मुझे बताएं कि आप मुझ बताएं कि आप मुझ पर कितना गर्व करते थे और आप मुझसे कितना प्यार करते थे।

shane warne 4 e1648650694807

कूरियर मेल के सीनियर राइटर रॉबर्ट क्रैडॉक ने वॉर्न के निधन के बाद खुलासा किया है कि 2006/07 एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की 5-0 से जीत के बाद वॉर्न के रिटायरमेंट ले लिया था। इसके बाद वह वापसी करना चाहते थे, पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वॉर्न को शेफील्ड शील्ड प्रतियोगिता में खेले बिना वापसी नहीं करने दे सकता था।

shane warne 5 e1648650754250

2002-21 तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक रहे माइकल ब्राउन ने कहा कि वार्न ने अपने रिटायरमेंट के बाद हर मुझे नाथन लियोन के ऑस्ट्रेलियन टीम में आने तक फोन किया और कहा कि वह वापस आना चाहते हैं। वह गंभीर था। हमने इसके बारे में कम से कम 10 बार बातचीत की थी। वह कहते थे, मैं अभी भी ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज हूं।

shane warne 6

पिता कीथ ने शेन को ब्रुक, जैक्सन और समर के लिए एक समर्पित पिता बताया। उन्होंने आगे कहा कि शुक्रवार 4 मार्च 2022 को हमारे परिवार के जीवन का सबसे काला दिन था, यह वह दिन था जब हमारे बेटे, शेन कीथ वॉर्न दुखद रूप से अचानक हमसे छीन लिए गए थे। शेन के बिना भविष्य की और देखना अकल्पनीय है, लेकिन हमें यह जानकर सुकून मिलता है कि शेन ने अपने 52 साल में जो कुछ हासिल किया जो कई लोग पूरी उम्र हासिल नहीं कर पाते हैं।

shane warne 1 1

संबंधित खबरें:

Shane Warne का पार्थिव शरीर 6 दिनों के बाद पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, एमसीजी में दिया जाएगा राजकीय सम्मान

Shane Warne को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 30 मार्च को दी जाएगी अंतिम विदाई, राजकीय कार्यक्रम का भी किया जाएगा आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here