Ruturaj Gaikwad ने विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा लगातार तीसरा शतक, आईपीएल में जीता था ऑरेंज कैप

0
616
Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad

Maharastra टीम के कप्तान और बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad का बल्ला सर चढ़कर बोल रहा है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियों में बने हुए है। ऋतुराज ने पिछले चार दिनों में तीन शतक जड़ दिया है। शानिवार को खेले गए मुकाबले में ऋतुराज ने केरल के खिलाफ शतक बनाकर यह कारनामा किया। गायकवाड़ ने 9 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 124 रन बनाए। इससे पहले ऋतुराज ने मध्यप्रदेश के खिलाफ 136 रन बनाए। जिसमें 14 चौके और 4 छक्के शामिल थे। दूसरे मुकाबले में उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने 143 गेंद का सामना किया था और14 चौके और 5 छक्के लगाए थे।

केरल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट ने 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए। गायकवाड़ के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 99 रनों की पारी खेली। राहुल अपने शतक से मात्र 1 रन से चुक गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 11 चौके लगाए।

Team India के पूर्व कप्तान MS Dhoni का पंकज त्रिपाठी के साथ वायरल हुआ Photo

52.12 की औसत से लिस्ट में बनाए हैं रन

गायकवाड़ ने लिस्ट ए में 61 मैचों में 52.12 की औसत से 2971 रन बनाए हैं। इस मुकाबले से पहले उनके लिस्ट ए करियर की बात करें तो उन्होंने 60 पारियों में 52 की औसत से 2971 रन बनाए हैं। 9 शतक और 16 अर्धशतक लगाया है। नाबाद 187 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 99 का रहा है, जिसे बेहद अच्छा माना जा सकता है।

IPL के सबसे युवा ऑरेंज कैप विनर बने थे गायकवाड़

Chennai Super Kings के युवा बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास के सबसे कम उम्र में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए है। इस सत्र में गायकवाड़ ने 16 मैचों में 45 की औसत से 635 रन बनाए। इसमें 4 अर्धशतक और राजस्थान के खिलाफ लगाया गया विस्फोटक शतक (101) शामिल है। इस सत्र में उन्होंने कुल 64 चौके और 23 छक्के लगाए। पारी को तेज गति देने का काम गायकवाड़ को सौंपा गया जो उन्होंने बखूबी निभाया।

Australia के विकेटकीपर Alex Carey ने रचा इतिहास, ऋषभ पंत का रिकॉर्ड भी तोड़ा

Australia के स्पिनर Nathan Lyon ने खास लिस्ट में बनाई जगह, ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के मात्र तीसरे गेंदबाज बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here