BAN vs SL: बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में हुआ बवाल, जानिए अंपायर ने क्यों मैदान से बाहर किया इस श्रीलंकाई खिलाड़ी को…

0
70

BAN vs SL: आईसीसी विश्व कप का 38वां मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। मैच के दौरान एक बड़ा बवाल हो गया। मैच में मौजूद अंपायरों ने आपस में बात करके श्रीलंका के तजुर्बेकार खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को टाइम-आउट करार दिया। बता दें कि मैथ्यूज को मैदान में देरी से आने के लिए आउट करार किया गया। जिसके चलते मैथ्यूज को निराश होकर पवेलियन वापस जाना पड़ा।

बता दें, मैथ्यूज बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद मैदान जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन गलत हेलमेट ले जाने की वजह से उन्हें ग्राउन्ड पर पहुंचने में कुछ मिनट की देर हो गई । जिसके चलते नियमों का हवाला देकर फील्ड अंपायर ने उन्हें ‘टाइम आउट’ दे दिया।

BAN vs SL: क्रिकेट में पहली बार दिया गया है किसी खिलाड़ी को ‘टाइम आउट’

Angelo Mathews Timed Out : एंजेलो मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिनको टाइम-आउट दिया गया है। दरअसल, श्रीलंका टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तो 25वें ओवर के दौरान सदीरा आउट हो गए जिसके बाद मैथ्यूज बल्लेबाजी करने मैदान पर आ रहे थे, लेकिन गलत हेलमेट के चुनाव की वजह से उनको मैदान पर आने में समय लग गया।

मैदान की पिच पर आकर दूसरा हेलमेट लाने के लिए उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी की ओर जब इशारा किया तो बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अचानक फील्ड अंपायर से टाइम आउट देने की अपील कर दी। जिसके बाद दोनों फील्ड अंपायर ने सलाह-मशविरा करके मैथ्यूज को टाइम-आउट घोषित किया और मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अंपायर के इस फैसले पर मैथ्यूज ने नाराजगी जताते हुए बहस भी की, लेकिन अंपायर ने उनकी एक न सुनी। अंत में नाउम्मीदी के चलते मैथ्यूज निराश होकर वापस पवेलियन लौट गए।

BAN vs SL: क्या कहता है MCC ka ‘टाइम-आउट’ का नियम ?

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब(MCC) के नियमों के अनुसार, “विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर हर्ट होने के बाद, आने वाले बल्लेबाज को, 3 मिनट के अंदर क्रीज पर आकर गेंद को खेल लेना होता है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है तो विपक्षी टीम बल्लेबाज के लिए “टाइम-आउट” की अपील कर सकती है और अंपायर नए बल्लेबाज को आउट करार दे सकता है।”

यह भी पढ़ें:

Kohli vs Tendulkar : विराट ने की सचिन के ODI शतकों की बराबरी; यहां देखिए किंग कोहली और मास्टर-ब्लास्टर के वनडे शतकों का सफर…

टीम इंडिया ने 20 साल बाद दोहराया इतिहास, साउथ अफ्रीका को धूल चटाकर हासिल किया ये मुकाम! क्या 2003 विश्व कप का यह रिकॉर्ड तोड़ पाएगी टीम इंडिया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here