Delhi-NCR Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, नवंबर में दोबारा कांपी धरती

0
65

Delhi-NCR Earthquake : नेपाल मे भूकंप के झटकों से अब उत्तर भारत में भी कई जगहों पर कंपन महसूस हो रहे हैं। आज दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। भूकंप के दौरान लोग डरकर अपने-अपने घरों से बाहर खुली जगहों पर नजर आए। इन झटकों की वजह से किसी जानमाल के नुकसान की खबर अभी तक नहीं मिली है। मालूम हो कि इसी महीने में दूसरी दफा भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बीते शुक्रवार को नेपाल में भूकंप आया था, जिसमें करीब 150 लोगों की मौत का अनुमान है।

Delhi-NCR Earthquake :मीडिया सूत्रों के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके 4 बजकर 16 मिनट पर महसूस किए गए। साथ में यह भी पता चला कि झटकों के कारण अभी तक कोई भी अप्रिय समाचार नहीं मिला है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने बताया है कि इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.6 रही है। बता दें, भूकंप का केंद्र एक बार फिर नेपाल है,जिसके झटके दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में महसूस हुए हैं।

3 नवम्बर को भी आया था भूकंप

बात अगर 3 नवम्बर की करें तो उस दिन भी दिल्ली- एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप का केंद्र भी नेपाल ही था । उस वक्त भूकंप की तीव्रता,जर्मन रिसर्च सेंटर के अनुसार 6.2 रही थी। जबकि एनसीएस के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.4 रही थी। भूकंप के तेज झटकों से दिल्ली- एनसीआर के कई इलाकों में लोग दहशत में आ गए थे। परिणामस्वरूप लोग अपने घरों से निकलकर सड़कों और खुले मैदानों में आ गए थे। भूकंप के झटके कुछ ही क्षणों तक महसूस हुए थे।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली में दिवाली के अगले दिन से लागू होगा Odd-Even फॉर्मूला, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

Delhi के सरकारी कर्मचारियों को CM केजरीवाल का दिवाली गिफ्ट, जानें किसको क्या मिला…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here