Diwali की रात दिख जाएं ये 5 जीव, समझो पक्की है मां लक्ष्मी की घर में एंट्री! भागेगी दरिद्रता; साल भर भरी रहेगी जेब

0
1025

Diwali 2023: वास्तु शास्त्र की दुनिया में जीव-जंतुओं का विशेष महत्व होता है। किसी विशेष दिन या समय पर इनका दिखना शुभ तो कभी अशुभ माना जाता है। ऐसे ही दिवाली के दिन कुछ जीव-जंतुओं का दिखना आपके लिए खुशी और समृद्धि से कम नहीं है। इस स्टोरी में हम आपको उन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका दिवाली के दिन दिखना आपके जीवन में तरक्की का द्वार खोलने जैसा है।

FotoJet 57
Diwali 2023

Diwali 2023: ये हैं घर में मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत

मां लक्ष्मी ने आपके दरवाजे पर दस्तक दी है या नहीं ये बताने वाले तो कई कारक वास्तु शास्त्र में मौजूद हैं लेकिन कुछ जीव ऐसे हैं जिनको लेकर कहा जाता है कि दीवाली के मौके पर इनके दिखने पर ये बात तय मानी जाए कि मां लक्ष्मी आपके घर में एंट्री ले चुकी हैं। ऐसे में घर के बुजुर्ग दीवाली के दिन शाम के वक्त सभी दरवाजे खुले रखने की सलाह देते हैं। आइये जानते हैं कि कौन से है वो जीव और उनको दिवाली के दिन देखने के पीछे छिपे हैं कौन-से संकेत…

FotoJet 58
Diwali 2023

छिपकली: इसे आमतौर पर तो घर में देखना सही नहीं माना जाता है लेकिन दिवाली पर छिपकली दिख जाए तो इससे शुभ कुछ नहीं। वास्‍तु शास्‍त्र की मानें ते, अगर छिपकली पूजा घर के आसपास दिखे तो यह बहुत शुभ होता है। यह निकट भविष्‍य में धन मिलने का इशारा है। दिवाली की रात को यदि घर में छिपकली दिख जाए तो मान कर चलिए कि पूरे साल मां लक्ष्‍मी आप पर कृपा की बरसात करने वाली हैं।

बिल्ली: दिवाली पर बिल्ली का दिखाई देना माता लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना गया है। दिवाली की रात बिल्ली का दिखाई देना आने वाले दिनों में धन प्राप्ति का योग बनाता है।

छछूंदर: दिवाली के दिन छछूंदर का दिखना बड़ा शुभ संकेत है। मान्यताओं के मुताबिक, दिवाली के दिन छछूंदर के दर्शन से धन के देवता कुबेर प्रसन्न होते है और ऐसे जातकों पर धन की वर्षा करते है। इसके अलावा जिंदगी के कष्ट और बाधाएं भी दूर होने लगती है।

काली चींटी: दिवाली के दिन घर में काली चींटी दिखना बेहद शुभ है। घर में जहां सोने की चीजें रखी हुई हैं अगर उस जगह से काली चीटियां निकले तो यह अत्यंत शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि धन की वृद्धि होने वाली है। वहीं, यदि चीटियां छत से निकलें तो शीघ्र ही धन, संपत्ति और भौतिक वस्तुओं में इजाफा हो सकता है।

उल्लू: दिवाली की रात उल्लू दिखे तो इसका मतलब है कि माता लक्ष्‍मी स्‍वयं आपके घर में प्रवेश करने आईं हैं। मान्यता है कि देवी लक्ष्मी ज्ञान, सौभाग्य, धन, स्वास्थ्य और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करती हैं। इससे घर से दरिद्रता, कलह, झगड़े, संघर्ष, दुर्भाग्य आदि का नाश होता है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here