INDvNZ: India ने New Zealand को 73 रनों से हराया, जीत की हैट्रिक लगाकर टी20 सीरीज अपने नाम की

0
320
Indian Team
Indian Team

कोलकाता में खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में India ने New Zealand को बुरी तरह हराकर क्लीन स्वीप किया। न्यूज़ीलैंड को इस सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 184 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने एक बार फिर से धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। यह लगातार उनका दूसरा अर्धशतक इस सीरीज में रहा है। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम धराशाई हो गयी। न्यूज़ीलैंड ने सभी विकेट खोकर 111 रन बनाए।

रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। रोहित और किशन ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। ईशान किशन 29 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले ही चलते बने। ऋषभ पंत भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। 83 के स्कोर पर 3 विकेट गिर गया। वहीं एक छोर से रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। रोहित शर्मा ने 56 रन बनाए और 103 के स्कोर पर वो भी आउट हो गए। उसके बाद श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने कुछ रन बनाए। वेंकटेश ने 25 और श्रेयस ने 20 रन बनाए। इस दोनों के आउट हो जाने का बाद दीपक चाहर ने ताबड़तोड़ पारी खेली। दीपक ने 8 गेंदों में 21 रन बना डाले। हर्षल पटेल ने भी 18 रन बनाए। भारत ने 7 विकेट खोकर 184 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उसके अलावा सभी गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिले।

INDvNZ: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, टी20I में 150 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम ने एक बार फिर से तेज शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन अक्षर पटेल ने उनके इस कोशिश पर ब्रेक लगा दिया। अक्षर ने 21 के स्कोर पर मिचेल को चलता किया। उसके बाद चैपमैन को 22 और फिलिप्स को 30 के स्कोर पर आउट किया। मिचेल ने 5, फिलिप्स ने 0 और चैपमैन ने 0 बनाए। तीन विकेट गिरने के बाद गुप्टिल और साइफर्ट ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। इस दौरान गुप्टिल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 10 ओवर के समाप्ति के बाद न्यूज़ीलैंड का स्कोर 68 रन था। 69 के स्कोर पर गुप्टिल को युजवेंद्र चहल ने चलता किया। गुप्टिल ने 51 रनों की शानदार पारी खेली। उसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। अक्षर पटेल ने 3, हर्षल पटेल ने 2, वेंकटेश अय्यर ने 1, दीपक चाहर ने 1 और युजवेंद्र चहल ने 1 विकेट चटकाए और मुकाबले को 73 रनों से जीत लिया।

यह भी पढ़ें : INDvNZ: दूसरे टी20 मुकाबले में Harshal Patel बने मैन ऑफ द मैच, डेब्यू मैच में बनाई खास लिस्ट में जगह

INDvNZ: Rohit Sharma के सामने नतमस्तक हुआ फैन, देखें हिटमैन के जबरा फैन का Video

https://youtu.be/JKlZ_BnbDdQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here