NZ vs BAN: New Zealand के बल्लेबाज ने एक गेंद पर बनाए 7 रन, देखें VIDEO

0
470
tom latham

NZ vs BAN: New Zealand और Bangladesh के बीच क्राइस्टचर्च खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में एक ऐसा वाकया देखने को मिला कि सभी हैरान हो गए या हंसने लगे कि ऐसा कैसे संभव हो सकता है। न्यूजीलैंड के विल यंग ने एक बॉल पर 7 रन बनाकर तहलका मचा दिया है। क्रिकेट की दुनिया में आपने एक से एक वाकये देखें और सुने होंगे लेकिन एक बॉल पर सात रन बनते वो भी बिना वाइड और नो बॉल के शायद की देखा होगा। इस मैच में ऐसा ही वाकया सामने आया।

NZ vs BAN के दूसरे टेस्ट में बने एक बॉल पर 7 रन

न्यूजीलैंड की पारी के 26वें ओवर के दौरान एक गेंद पर 7 रन बने। इबादत हुसैन इस ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर की आखिरी गेंद पर विल यंग ने एक शॉट खेला, गेंद दूसरी स्लिप के पास पहुंची, लेकिन फील्डर के पास पहुंची, लेकिन फील्डर ने कैच ड्रॉप कर दिया और गेंद फाइन लेग के बॉउड्री के पास पहुंच गई।

इस दौरान विल यंग और टॉम लाथम ने दौड़ कर 3 रन पूरा किया। इससे पहले कि गेंद बाउंड्री लाइन को टच करती, तस्कीन अहमद ने चौका नहीं होने दिया और गेंद को विकेटकीपर के पास थ्रो किया। विकेटकीपर नुरुल हसन ने भी गेंद को दूसरे छोर पर थ्रो कर दिया, लेकिन गेंद बॉलर और फील्डर को चमका देते हुए सीमा रेखा के बाहर चली गई। न्यूजीलैंड को ओवर थ्रो के रूप में ब्राउंड्री मिली और इस तरह न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने एक गेंद में 7 रन बटोर लिए।

29 पारियों के बाद लाथम ने लगाया शतक

NZ vs BAN

पहले दिन के खेल में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लाथम ने शानदार बैटिंग करते हुए टेस्ट फॉर्मेट में अपना 12वां शतक पूरा किया। लाथम ने 29 पारियों के बाद टेस्ट में शतक लगाया। पिछला शतक उन्होंने साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था। पहले दिन स्टंप्स तक NZ का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 349 रन है। लाथम 186 और डेवोन कॉनवे 99 के स्कोर पर नाबाद है। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here