Delhi Covid-19 Updates: अरविंद केजरीवाल ने कहा- अभी दिल्ली में Lockdown लगाने की कोई योजना नहीं है

0
326
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal

Delhi Covid-19 updates: दिल्ली में कोरोना के केस में बढोतरी के बाद वीकेंड कर्फ्यू लागू है। राजधानी में हर दिन कोरोना के केस 20 हजार के आकड़े को पार कर रहे हैं। ऐसे में ये अटकलें लगाई जा रही थी कि राष्ट्रीय राजथानी में कुछ दिनों तक लॉकडाउन लागू हो सकता है। लेकिन इन कयासों पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने विराम लगा दिया है।

Corona,APN News Live Updates:
Covid-19

उन्होंने कहा कि “अभी हमारा दिल्ली में लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है। कल DDMA की दोबारा मीटिंग है, उस मीटिंग में हम विशेषज्ञों के साथ फिर से स्थिति का जायज़ा लेंगे कि और क्या-क्या करने की ज़रुरत है। केंद्र से भी हमें पूरा सहयोग मिल रहा है।“

Delhi Covid-19 updates: कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय

Covid-19
Covid-19

उन्होंने कहा कि “दिल्ली में कोरोना के मामले बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं। यह एक चिंता का विषय तो है लेकिन घबराने की बात नहीं है। पिछली लहर के मुकाबले इस बार की कोविड लहर में मृत्यु कम हो रही है और लोगों को अस्पताल जाने की ज़रूरत भी कम पड़ रही है।“ अरविंद केजरीवाल ने साफ-साफ कहा कि हम लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते, लोगों को कोरोना से बचाव के प्रयास करने चाहिए। कहीं आते- जाते वक्त मास्क लगाने की जरूरत है।

Delhi Covid-19 updates: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पहले से है लागू

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। दिल्ली में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक अनावश्यक बाहर निकलने की मनाही है। अब केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि कोरोना केसों में कमी आने तक वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा।

इस बीच दिल्ली में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कोविड से संबंधित दिशानिर्देशों के उल्लंघन की जांच के लिए सतर्कता बरती है क्योंकि शहर में शुक्रवार की रात से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगा कर दिया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20,181 नए मामले सामने आए थे और 7 लोगों की मौत हुई थी। जबकि पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 19.60 प्रतिशत तक पहुंच गया था।

वहीं देश में स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 1,41,986 नए कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए और 285 मौतों की सूचना मिली है। वहीं देश में अभी कोविड के 4,72,169 केस एक्टिव हैं। कोरोना से अब तक कुल 4,83,463 लोगों की मृत्यु हुई है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here