PM Modi Meeting on Covid-19: कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री करेंगे बैठक, अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद

0
385
Narendra Modi
Narendra Modi (File Photo)

PM Modi Meeting on Covid-19: देश में Covid-19 महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और तीसरी लहर की स्थिति बन गई है। कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री Narendra Modi ने रविवार को हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक देश की Covid-19 स्थिति की समीक्षा करने के लिए पीएम मोदी आज शाम 4:30 बजे एक बैठक करेंगे। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया भी मौजूद रहेंगे।

Narendra Modi
Narendra Modi (File Photo)

बता दें कि कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ने से देश के नागरिकों में महामारी का डर एक बार फिर से बैठ गया है। कोविड-19 को देखते हुए कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है और स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,59,633 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को 40,863 लोग ठीक हुए और 327 लोगों की मौत हुई है।

India Covid-19 Update
India Covid-19

Covid-19 के चलते दिल्‍ली में अभी लॉकडाउन का कोई इरादा नहीं

Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने आज दोपहर 12 बजे एक महत्वपूर्ण Press Conference की। गौरतलब है कि बीतें दिनों अरविंद केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर उन्‍होंने कहा, ” कोविड-19 के कारण मुझे 2 दिनों तक बुखार था और इसी के चलते 7-8 दिन का होम आइसोलेशन पूरा करने के बाद मैं आपकी सेवा में वापस आ गया हूं। अब मैं स्‍वस्‍थ हूं।”

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal (File Photo)

वहीं महामारी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आज लगभग 22,000 cases के आने की संभावना है। कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है लेकिन डरने की कोई जरूरत नहीं है। पिछली लहर से आंकड़ों की तुलना करने के बाद विश्लेषण कर मैं ऐसा कह रहा हूं।

दिल्‍ली में Lockdown को लेकर उन्‍होंने कहा, ”अगर आप मास्क पहनते हैं तो हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। अभी लॉकडाउन का कोई इरादा नहीं है।” वहींं COVID-19 की समीक्षा करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल कल यानि 10 जनवरी को DDMA के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here