क्रिकेट में Mithali Raj को मिला खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए Shikhar Dhawan

0
507
mithali raj
mithali raj

मिताली राज को क्रिकेट में शानदार प्रर्दशन करने के लिए मेजर ध्यान चंद खेल रत्न अवॉर्ड दिया गया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में Mithali Raj को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मेजर ध्यान चंद खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया। क्रिकेट में मिताली राज के अलावा Shikhar Dhawan को शानदार बल्लेबाजी के लिए अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मिताली को मिला खेल रत्न

मिताली राज भारत की वनडे टीम की कप्तान हैं। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 20,000 रन बनाए हैं। इस मुकाम को हासिल करने वाली मिताली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं। मिताली ने साल 1999 में भारत के लिए डेब्यू किया था। वो पिछले 22 सालों से लगातार भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करती आ रही हैं। मिताली को 2015 में पद्म श्री और 2003 में अर्जुन अवार्ड भी मिल चुका है। अब मिताली को खेल रत्न से सम्मानित किया गया है।

Neeraj Chopra को मिला Major Dhyan Chand पुरस्कार, 12 खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

शिखर धवन को मिला अर्जुन पुरस्कार

shikhar dhawan
shikhar dhawan

शिखर धवन को राष्ट्रपति कोविंद ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया। धवन भारतीय क्रिकेट के बड़े नामों में से एक हैं। धवन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू टेस्ट में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। भारत को आईसीसी 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में चैंपियन बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: भारत के दिग्गज बल्लेबाज Murali Vijay ने Covid-19 वैक्सीन लेने से किया इंकार, Bio-Bubble के कारण बनाई क्रिकेट से दूरी

कौन हैं Akshay Karnewar जिन्होंने Syed Mushtaq Ali Trophy में मचाया तहलका?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here