Home Tags Major Dhyan Chand Khel Ratna Award

Tag: Major Dhyan Chand Khel Ratna Award

Major Dhyan Chand खेल University के शिलान्यास समारोह में बोले पीएम-...

0
Major Dhyan Chand Khel University: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में करीब सात सौ करोड़ की लागत से बनने वाली मेजर ध्यानचंद खेल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ को देंगे Major Dhyan Chand खेल यूनिवर्सिटी...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में करीब सात सौ करोड़ की लागत से बनने वाले Major Dhyan Chand खेल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे।

Khel Ratna खेल का सबसे बड़ा पुरस्कार क्यों है? इससे सम्मानित...

0
मेजर ध्यान चंद खेल रत्न एक ऐसा रत्न है जो भारत में दिए जाने वाला सबसे बड़ा खेल पुरस्कार है। इस पुरस्कार का नाम पहले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर रखा गया था। 6 अगस्त 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके नाम बदलने की घोषणा की थी। सरकार ने इस पुरस्कार का नाम हॉकी के ‘जादूगर’ कहे जाने वाले खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा था।

62 खिलाड़ियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित, 13 को...

0
राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी 62 खिलाड़ियों को खेल पुरस्कार से सम्मानित किया। इनमें 12 खिलाड़ियों को खेल रत्न अवॉर्ड दिया गया। 35 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 10 कोच को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

क्रिकेट में Mithali Raj को मिला खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार से...

0
मिताली राज को क्रिकेट में शानदार प्रर्दशन के लिए मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड दिया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में आयोजित हो रहे कार्यक्रम में मिताली राज को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। क्रिकेट में मिताली राज के अलावा शिखर धवन को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Neeraj Chopra को मिला Major Dhyan Chand पुरस्कार, 12 खिलाड़ियों को...

0
नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को दिल्ली में आयोजित मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार (Major Dhyan Chand Khel Ratna Award) से सम्मानित किया गया। उन्हें देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने पहले भारतीय Track and Field Athlete में गोल्ड मेडल हासिल करने के लिए खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया है।

खेल रत्न पुरस्कार से हटा राजीव गांधी का नाम, हॉकी के...

0
केंद्र की मोदी सरकार ने आज एक बड़ा कदम उठाया है। राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदल दिया है। सरकार...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!