IPL 2022 की मेगा ऑक्शन की तारीख का हुआ ऐलान, 12 और 13 फरवरी को होगा ऑक्शन

0
299
IPL
IPL

IPL 2022 की मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने बताया कि गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी की तारीखों पर भी चर्चा की गई और आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने बताया कि 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित किया जाएगा। लेकिन अभी भी लखनऊ और अहमदाबाद टीम को खिलाड़ियों को साइन करने के लिए कितना समय दिया जाएगा।

IPL की बैठक में लिया गया फैसला

IPL 2022 का टाइटल स्पॉन्सर में बदलाव हो गया है। अब वीवो की जगह टाइटल स्पॉन्सर TATA होगा। BCCI ने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के बैठक में यह फैसला लिया है। 11 जनवरी को हुए बैठक में आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कंफर्म किया कि टाटा को आईपीएल 2022 के लिए टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया। वीवो के पास लीग के साथ स्पॉन्सरशिप डील में कुछ साल बाकी हैं और इस दौरान टाटा मुख्य स्पॉन्सर बना रहेगा। लीग को अब टाटा आईपीएल कहा जाएगा।

BCCI
BCCI

वीवो और बीसीसीआई ने 2018 में आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए 440 करोड़ रुपये का करार किया था, जो आईपीएल 2023 सीजन के बाद सामप्त हो जाएगा। वीवो ने आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप को लेकर बीसीसीआई के साथ अपनी मौजूदा डील टाटा को ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था, जिसे गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मंजूरी दे दी गई। अब टाटा के पास आईपीएल के 2022 और 2023 सीजन की टाइटल स्पॉन्सरशिप होगा।

आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को इस बैठक के बाद बीसीसीआई की ओर से औपचारिक मंजूरी मिल गई है। गवर्निंग काउंसिल के बैठक में लखनऊ टीम और अहमदाबाद के को मंजूरी पत्र पर मुहर लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि गवर्निंग काउंसिल ने सीवीसी द्वारा अहमदाबाद टीम के अधग्रिहण को मंजूरी दे दी है और हम आज दोनों नई टीमों को मंजूरी पत्र जारी करेंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here