PM ने 25th National Youth Festival का किया उद्घाटन, कहा- आज भारत का युवा, Global Prosperity का Code लिख रहा है

0
330
Narendra Modi
Narendra Modi

PM ने 25th National Youth Festival का Video conferencing के माध्यम से बुधवार को उद्घाटन किया। इस अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज भारत का युवा, Global Prosperity के Code लिख रहा है। पूरी दुनिया के यूनिकॉर्न इकोसिस्टम में भारतीय युवाओं का जलवा है। भारत के पास आज 50 हज़ार से अधिक स्टार्ट अप्स का मजबूत इकोसिस्टम है।

25th National Youth Festival में पीएम ने कहा-युवा में टेक्नालजी का चार्म है

25th National Youth Festival: प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत के युवा में अगर टेक्नोलॉजी का चार्म है, तो लोकतंत्र की चेतना भी है। आज भारत के युवा में अगर श्रम का सामर्थ्य है, तो भविष्य की स्पष्टता भी है। इसीलिए, भारत आज जो कहता है, दुनिया उसे आने वाले कल की आवाज़ मानती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के युवाओं के पास डेमोग्राफिक डिविडेंड के साथ साथ लोकतांत्रिक मूल्य भी हैं, उनका डेमोक्रेटिक डिविडेंड भी अतुलनीय है। भारत अपने युवाओं को डेमोग्राफिक डिविडेंड के साथ साथ डवलपमेंट ड्राइवर भी मानता है।

भारत के साथ दो असीम शक्तियां हैं

उन्होंने कहा कि विश्व ने इस बात को माना है कि आज भारत के साथ दो असीम शक्तियां हैं। पहला डेमोग्राफी और दूसरा डेमोक्रेसी। जिस देश के पास जितनी युवा जनसंख्या है उसके सामर्थ्य को उतना ही बड़ा माना जाता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here