IPL 2021 : Kolkata Knight Riders ने Delhi Capitals को 3 विकेटों से हराया, सुनील नारेन का हरफनमौला प्रदर्शन

0
240
kolkata knight riders
kolkata knight riders

IPL 2021 के 41वें मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Delhi Capitals को 3 विकेटों से हराकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। दिल्ली मुकाबले को हारने के बाद भी दूसरे स्थान पर बनी हुई है। वहीं कोलकाता इस जीत के बाद चौथे स्थान पर है। कोलकाता के सुनील नारेन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम आज अपने लय में नहीं दिखी। 35 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद दिल्ली की टीम संभल नहीं पाई और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी। जिसमें शिखर धवन ने 24, स्टीव स्मिथ ने 39, और पंत ने 39 रन बनाए। उसके अलावा कोई और बल्लेबाज कमाल नही कर सका। कोलकाता के लिए गेंदबाजी करते हुए सुनील नारेन ने 2, वेंकटेश अय्यर ने 2, लॉकी फर्ग्यूसन ने 2, और साउदी ने 1 विकेट चटकाए। कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने इस चरण में अपने खेल से सब को चौका दिया। वेंकटेश अय्यर कोलकाता के लिए सरप्राइज पैकेज साबित हुए है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में दिखाने वाले 4 apps की खुली पोल

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत ठीक ही रही थी लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद पारी एकदम से लड़खड़ा गयी। कोलकाता के मिडिल आर्डर बल्लेबाजों के बल्ले से रन न निकलना टीम के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। सुनील नारायण ने अंतिम में आकर ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए जीत को कोलकाता के झोली में डाल दिया। कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने 30, वेंकटेश अय्यर ने 14, नीतीश राणा ने 36, सुनील नारायण ने 21 और दिनेश कार्तिक ने 12 रन बनाए और मुकाबले को जीत लिया। दिल्ली ने कम स्कोर डिफेंड करने के लिए पूरी जान लगा थी। दिल्ली के लिए गेंदबाजी करते हुए आवेश खान ने 3, ललित यादव ने 1, रविचंद्रन अश्विन ने 1, रबाडा ने 1 और नॉर्टजे ने 1 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here