IPL 2021 : Cris Gayle अब IPL में खेलते नहीं दिखेंगे, T-20 World Cup को लेकर लिया फैसला

0
292
Chris Gayle

IPL 2021 में Punjab Kings के स्टार खिलाड़ी Cris Gayle अब खेलते नही दिखेंगे। जी हां, क्रिस गेल अब IPL 2021 के बाकी बचे मुकाबले में खेलते नही दिखेंगे। गेल ने यह फैसला आगामी T-20 World Cup को ध्यान में रखते हुए लिया है।

क्रिस गेल टी-20 वर्ल्डकप के लिए खुद को पूरी तरह फिट और तरोताजा रखना चाहते है, इसी वजह से उन्होंने आईपीएल के बायो-बबल से बाहर आने का फैसला किया है। उन्होंने खुद को रिफ्रेश रखने के लिए ये फैसला लिए है, ताकि टी-20 वर्ल्डकप तक उनकी थकावट दूर हो जाए।

गेल ने एक बयान में कहा, “पिछले कुछ महीनों में मैं वेस्टइंडीज़ राष्ट्रीय टीम फिर सीपीएल और फिर आईपीएल बबल का हिस्सा रहा हूं। मानसिक रूप से खुद को तरोताज़ा महसूस करने के लिए मैंने यह फ़ैसला लिया है। मैं टी 20 विश्व कप में वेस्टइंडीज़ की टीम को मदद करना चाहता हूं और दुबई में एक ब्रेक लेना चाहता हूं। मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स को धन्यवाद। मेरी इच्छाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं।”

क्रिस गेल की अगर बात करें तो सेकेंड हाफ में उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। वहीं इस सीजन कुल मिलाकर उन्होंने 10 मैचों में हिस्सा लिया और 21.44 की औसत से कुल 193 रन बनाए। टी20 वर्ल्ड कप के लिए वो वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा हैं और इसी वजह से अपनी मानसिक थकावट दूर करने के लिए उन्होंने ब्रेक ले लिया है।

किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने कहा “मैंने क्रिस के ख़िलाफ़ खेला है और उन्हें पंजाब किंग्स में कोचिंग भी दी है। मैं कई वर्षों से उन्हें जानता हूं। वह हमेशा एक पूर्ण पेशेवर खिलाड़ी रहे हैं। हम एक टीम के रूप में उनके फ़ैसले और खुद को टी 20 विश्व कप के लिए तैयार करने की इच्छा का सम्मान करते हैं।”

गेल पिछले कुछ महीनों में बबल लाइफ़ से ब्रेक लेने वाले पहले क्रिकेटर नहीं हैं। बेन स्टोक्स, कायरन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों ने भी मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फ़ैसला किया था।

यह भी पढ़ें :

IPL 2021 : धोनी के छक्के से प्लेऑफ में पहुंची Chennai Super kings, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

IPL 2021 : Chennai Super Kings का सामना Sunrisers Hyderabad से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here