INDvNZ: दूसरे टी20 मुकाबले में Harshal Patel बने मैन ऑफ द मैच, डेब्यू मैच में बनाई खास लिस्ट में जगह

0
627
HARSHAL PATEL
HARSHAL PATEL

India और New Zealand के बीच रांची में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा किया। इस मैच में भारतीय टीम के लिए Harshal Patel को डेब्यू करने का मौका मिला। हर्षल ने अपने पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच हासिल किया। ऐसा करने वाले हर्षल तीसरे खिलाड़ी बने।

हर्षल से पहले दो भारतीय ही अपने पहले टी20 मैच में ऐसा कर पाए थे। बलबिंदर सरन और नवदीप सैनी को भी उनका शानदार गेंदबाजी के लिए पहले मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था। 2016 में जिम्बब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में सरन ने 4 विकेट चटकाए थे। वहीं सैनी 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन विकेट हासिल कर प्लेयर ऑफ द मैच बन टी20 करियर का आगाज किया था।

INDvNZ: Rohit Sharma के सामने नतमस्तक हुआ फैन, देखें हिटमैन के जबरा फैन का Video

एबी डिविलियर्स की सलाह से मिली मदद

हर्षल ने कहा, एबी डिविलियर्स का मेरे करियर के ऊपर काफी बड़ा प्रभाव रहा है। मैंने हमेशा उनको काफी ऑब्जर्व किया है। हाल ही में जब हम यूएई में आईपीएल खेलने के लिए आए तो मैंने उनसे पूछा कि अपने बड़े ओवर्स को कम कैसे करूं। मैंने आईपीएल में एक ओवर में 12-15 यहां तक कि 20 रन भी दे दिए थे। इसीलिए मैंने डिविलियर्स से पूछा कि इस समस्या को कैसे दूर करूं। इस पर उन्होंने कहा कि जब कोई बल्लेबाज आपकी अच्छी गेंद पर शॉट लगाए तो उस गेंद में बदलाव मत कीजिए। आप अपनी अच्छी गेंदों पर लगातार बल्लेबाज को हिट लगाने के लिए कहिए। अगर आपने एक हिट के बाद गेंदबाजी में बदलाव कर दिया तो फिर बल्लेबाज पहले से ही तैयार रहेगा। एबी डिविलियर्स के इस सलाह से मुझे काफी मदद मिली और मैं अपने पूरे करियर के दौरान इसका पालन करूंगा।

यह भी पढ़ें :  Tim Paine ने Ashes से पहले Australia की टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा, विवाद की वजह से छोड़नी पड़ी कप्तानी

Ab De Villiers के संन्यास लेने के बाद Virat Kohli ने शेयर किया पोस्ट, कहा- आई लव यू

BANvPAK: रोमांचक मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh को हराया, शादाब खान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

https://youtu.be/JKlZ_BnbDdQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here