ICC Men’s ODI Player Rankings में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को हुआ नुकसान, कगिसो रबाडा ने लगाई लंबी छलांग

0
355

ICC Men’s ODI Player Rankings में भारतीय कप्तान को नुकसान उठाना पड़ा है। ताजा रैंकिंग के अनुसार रोहित शर्मा एक स्थान खिसककर चौथे नंबर पर आ गए हैं। उनके फिलहाल 791 रेटिंग प्वाइंट्स है। वहीं विराट कोहली अपने दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। विराट के 811 रेटिंग अंक हैं। विराट और रोहित ही आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में भारत के दो बल्लेबाज ही शामिल है।

ICC Men’s ODI Player Rankings जारी, देखें लिस्ट

ICC Men’s ODI Player Rankings

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 873 रेटिंग के साथ टॉप पर मौजूद हैं। उनके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 41 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेलने वाले क्विंटन डिकॉक एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके हमवतन रासी वेन डेर डुसेन ने भी दो स्थानों की सुधार किया है और अब वह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

ICC Men's ODI Player Rankings
jasprit bumrah

गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। बुमराह 679 रेटिंग के साथ छठे नंबर पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 रेटिंग के साथ टॉप पर कायम हैं। बॉलिंग लिस्ट में टॉप -7 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर में दूसरी बार पांच विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा पांच स्थानों की लंबी छलांग लगाकर आठनें नंबर पर पहुंच गए हैं। रबाडा के 658 रेटिंग अंक हो गए हैं।

संबंधित खबरें

ICC Women’s ODI Player Rankings में मिताली राज टॉप 5 में कायम, पूजा वस्त्राकर करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंची

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here