Indian Womens Team ने Australia Womens Team को 2 विकेटों से हराकर 26 रिकॉर्ड जीत के विजय रथ को रोका

0
228
INDIA WOMENS TEAM
INDIA WOMENS TEAM

भारतीय महिला टीम (Indian Womens Team) ने तीसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Womens Team) को 2 विकेटों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Womens Team) ने 9 विकेट खोकर 264 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लगातार 26 वनडे जीतने के रिकॉर्ड पर ब्रेक लग गया। कंगारू टीम ने 2018 में भारत को ही हराकर अपने इस विजय अभियान की शुरूआत की थी और अब भारतीय टीम ने ही उनके इस विजय रथ को रोका है।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 264 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया। टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज ज्यादा योगदान नहीं दे पाईं और सिर्फ 87 रन तक चार विकेट गिर गए। एलिसा हीली ने 35, एलिस पेरी ने 26 और कप्तान मेग लैनिंग अपना खाता भी नहीं खोल पाईं।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 apps

चार विकेट जल्दी – जल्दी गिरने के बाद एश्ले गार्डनर और बीथ मूनी ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। इस दौरान बीथ मूनी ने 52 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं एश्ले गार्डनर ने 62 गेंद पर 67 रन बनाए। निचले क्रम में ताहिला मैक्ग्रा ने 32 गेंद पर 47 रन बनाकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी और पूजा वास्त्रकर ने 3-3 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने अंतिम ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। मंधाना 25 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा ने 101 रनों की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया। यास्तिका ने 69 गेंद पर 64 और शेफाली ने 91 गेंद पर 56 रन बनाए। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और स्कोर 208/6 हो गया।

यहां से निचले क्रम में दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने बेहतरीन पारी खेली। दीप्ति ने 30 गेंद पर 31 और स्नेह राणा ने 27 गेंद पर 30 रन बनाए। हालांकि 49वें ओवर में स्नेह राणा आउट हो गईं और ऐसा लगा कि मैच हाथ से फिसल जाएगा लेकिन झूलन गोस्वामी ने आखिरी ओवर में चौका लगाकर भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL 2021 : Chennai Super Kings का सामना Kolkata Knight Riders से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here